Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुरुवार को करें इनमें से कोई एक उपाय, नई नौकरी के साथ मिलेगा बिजनेस में लाभ

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आर्द्रा नक्षत्र में राहु के कुछ खास उपाय करने से आपकी आर्थिक समस्या कम होगा। अच्छी नौकरी मिलेगी और सफलता प्राप्त होती है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 05, 2020 14:47 IST
गुरुवार को करें इनमें से कोई एक उपाय, नई नौकरी के साथ मिलेगा बिजनसे में लाभ- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/NIVEDITA.PATTNAIK/ गुरुवार को करें इनमें से कोई एक उपाय, नई नौकरी के साथ मिलेगा बिजनसे में लाभ

आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि और गुरुवार का दिन है। पंचमी तिथि पूरा दिन पूरी रात अगले दिन सुबह 6 बजकर 37 मिनट तक रहेगी। साथ ही आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 51 मिनट तक सिद्ध योग रहेगा। कोई भी कार्य सीखने की शुरुआत इस योग में करेंगे तो अवश्य सिद्ध होगा। यह योग गुरु से मंत्र दीक्षा लेकर मंत्र जपने का उत्तम योग है।

आज आर्द्रा नक्षत्र है। आर्द्रा नक्षत्र आज पूरा दिन पूरी रात पार करके अगले दिन सुबह 6 बजकर 45 मिनट तक रहेगा। आकाशमंडल में कुल सत्ताइस नक्षत्र होते हैं। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आर्द्रा नक्षत्र में राहु के कुछ खास उपाय करने से आपकी आर्थिक समस्या कम होगा। अच्छी नौकरी मिलेगी और सफलता प्राप्त होती है। साथ ही भौतिक सुखों में वृद्धि होती है और धन-धान्य में बढ़ोत्तरी होती है।

राशिफल 5 नवंबर: माह के 5वें दिन वृश्चिक राशि वालों की सारी इच्छाएं होंगी पूरी, वहीं मकर राशि वाले रहें सतर्क

  • अगर आप जौ से संबंधित कोई बिजनेस करते हैं, यानी अगर आप जौ के व्यापारी हैं या आप जौ की खेती करते हैं तो आज आपको उससे रिलेटिड कामों में फायदा होगा। अपना फायदा सुनिश्चित करने के लिये आज आपको हाथी के पैर के नीचे की मिट्टी लाकर अपने पास रखनी चाहिए, लेकिन अगर आपको हाथी के पैर की मिट्टी न मिल पाये तो आज  हाथी की तस्वीर या उसकी मूर्ति को घर में स्थापित करें।
  • यदि आप किसी को अपनी तरफ आकर्षित करना चाहते हैं तो आर्द्रा नक्षत्र में  चांदी या  मिट्टी के हाथी को अपने घर में स्थापित करें। साथ ही पक्षियों को बाजरा डालें।

Vastu Tips: घर के पश्चिम दिशा में रखें इस रंग की चीजें, छोटी बेटी को मिलेगा शुभ फल

  •  अगर आप विदेश में अपने नये बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं, लेकिन आपको सही मौका नहीं मिल पा रहा है तो इसके लिये आज आपको राहु स्तुति का पाठ करना चाहिए। 

अर्धकायं महावीर्यं चन्द्रादित्य विमर्दनम् ।

सिंहिका गर्भ सम्भूतं तं राहुः प्रणमाम्यहम ।।
आज आपको  यथाशक्ति  इस राहु स्तुति का पाठ करना चाहिए।

  • समाज या राजनीति के क्षेत्र में अपना रुतबा कायम करने के लिए आर्द्रा नक्षत्र के दौरान मंदिर में तिल या गेहूं से बनी किसी चीज़ का दान करें। अगर यह संभव नहीं है तो केवल तिल या फिर गेहूं का दान करें।
  • अगर आप क्रूड ऑयल का व्यापार करते हैं और आपको उससे रिलेटिड कोई एग्रीमेंट करना है या कोई डील साइन करनी है तो इसके लिये आज बहुत अच्छा है। अपने एग्रीमेंट की सफलता सुनिश्चित करने के लिये आज आपको मन्दिर में  सरसों का  तेल दान करन चाहिए।
  • अगर आपके घर की सुख-समृद्धि को किसी की नजर लग गई है तो घर से नजर दोष को हटाने के लिये आज  आपको शीशम के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाना चाहिए और दो मिनट के लिये हाथ जोड़कर पेड़ को नमस्कार करना चाहिए। 
  • अगर आप अपने दाम्पत्य जीवन को सुखी बनाये रखना चाहते हैं तो इसके लिये आज आपको आर्द्रा नक्षत्र के अधिपति देवता भगवान शिव की उपासना करनी चाहिए। आज आपको जल में गंगाजल मिलाकर शिवलिंग पर अभिषेक करना चाहिए और साथ ही भगवान से अपने सुखी दाम्पत्य जीवन के लिये आपको प्रार्थना करनी चाहिए।
  • अगर आप अपनी पढ़ाई-लिखाई की क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं तो इसके लिये आज आपको देवी सरस्वती की उपासना करनी चाहिए और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करनी चाहिए।
  • अगर आप बिगड़ते दाम्पत्य संबंधों को बचाना चाहते हैं, तो इसके लिये आज आपको एक चन्दन की गोली लेनी चाहिए और उस पर 5 बार राहु के मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र है- ‘ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:’
  • अगर आप अपने जीवनसाथी के बिजनेस को ऊँचाईयों पर ले जाना चाहते हैं तो इसके लिये आज आपको एक कच्चा नारियल बहते जल में प्रवाहित करना चाहिए, साथ ही राहु की स्तुति का पाठ करना चाहिए-

अर्धकायं महावीर्यं चन्द्रादित्य विमर्दनम् ।

सिंहिका गर्भ सम्भूतं तं राहुं प्रणमाम्यहम ।।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement