Monday, April 29, 2024
Advertisement

राशिनुसार खेले इन रंगो से होली, होगी हर परेशानियां दूर

राशि अनुसार रंगों से होली खेलने पर जीवन में सुख-समृद्धि आती है। ज्योतिषाचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार जानिए कि किस राशि के लोग किस रंग से होली खेलेंगे तो उन्हें क्या शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 12, 2017 13:51 IST
holi color- India TV Hindi
holi color

धर्म डेस्क: होली चैत्र मास की शुरूआत से ही शुरु हो जाती है। इसे रंगो का त्योहार कहा जाता है। इस बार धुरेड़ी 13 मार्च, सोमवार को है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन रंगो के हिसाब से खेलना आपके लिए शुभ साबित हो सकता है। राशि अनुसार रंगों से होली खेलने पर जीवन में सुख-समृद्धि आती है। ज्योतिषाचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार जानिए कि किस राशि के लोग किस रंग से होली खेलेंगे तो उन्हें क्या शुभ फल प्राप्त हो सकते हैं।

ये भी पढ़े

मेष राशि

इस राशि के जातक होली के दिन रंग जरूर खेले इस दिन रंग खेलने से जीवन में खुशियों के रंग आते हैं और निगेटिविटी दूर भाग जाती है। आपके लिए लाल गुलाल से होली खेलना बहुत शुभ रहेगा साथ ही माता पिता के चरणों में लाल गुलाल लगाने और उनसे आशीर्वाद लेने से वर्ष भर कारोबार में आपको विशेष फायदा हासिल होगा। आज होली खेलकर नहाने के बाद मैरून रंग के नए कपड़े पहनना आपके लिए अत्यंत शुभ होगा इसके बाद घर के मन्दिर में भगवान का आशीर्वाद अवश्य लें। इस दिन मसूर की दाल से बनी कोई चीज दान करें तो पूरे साल आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी। जिनके जीवन साथी की राशी मेष है वो आज अपने जीवनसाथी को लाल या मैरून रंग की कोई ड्रेस गिफ्ट करें, साल भर आपसी तालमेल बना रहेगा।

वृष राशि
इस राशि के जातक नीले रंग से होली खेलना अच्छा रहेगा। इस दिन होली खेलकर नहाने के बाद सफेद या आसमानी रंग के कपड़े पहनकर गणेश जी के दर्शन करने से सुख व सौभाग्य बढ़ेगा और आज अपनी कोई भी एक पसंदीदा मिठाई गरीबों को दान करें वहीं इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं वो अपनी बहन को मिठाई खिलाये शादी के अच्छे प्रस्ताव शीघ्र ही मिलेंगे। अपने बड़े भाई के कंधों पर गुलाल लगाने से जीवन में तरक्की मिलेगी और बिजनेस में विशेष फायदा हासिल होगा। हरे कपड़े में 11 चुटकी होलिका दहन की राख,  हरा धागा, छेद वाले तांबे के सात सिक्के बांध कर दुकान,  व्यापारिक प्रतिष्ठान आदि के मुख्य द्वार पर टांग दें या अपने तिजोरी में रख दें इससे आपके कारोबार में वृद्धि होगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement