1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. वास्तु टिप्स: रूम फ्रेशनर की जगह इस तरह रखें गुलाब की पंखुड़ियां, घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी

वास्तु टिप्स: रूम फ्रेशनर की जगह इस तरह रखें गुलाब की पंखुड़ियां, घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी

परफ्यूम की खुशबू कितनी देर तक टिकती है। उसे एक दिन में कई बार उपयोग में लाना पड़ता है। वहीं इसका एक प्राकृतिक तरीका भी है और वो तरीका है ताजे महकते हुए गुलाब के फूल।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 02, 2020 10:15 IST

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए ताजे गुलाब की पंखुड़ियों के बारे में। हर कोई चाहता है कि उसके घर का वातवरण अच्छा और सुगंधित बना रहे। पूरे घर में एक पॉजिटिव एनर्जी बनी रहे। इस सबके लिए आजकल लोग बाजार में बिकने वाले तरह-तरह के परफ्यूम, रूम फ्रेशनर लाते हैं और घर में छिड़कते हैं, लेकिन आप भी जानते हैं कि परफ्यूम की खुशबू कितनी देर तक टिकती है। उसे एक दिन में कई बार उपयोग में लाना पड़ता है। वहीं इसका एक प्राकृतिक तरीका भी है और वो तरीका है ताजे महकते हुए गुलाब के फूल।

सुबह-सुबह उठकर ताजे गुलाब के फूलों की पंखुड़ियों को एक कांच की कटोरी में साफ पानी भरकर उसमें डाल दें और उस कटोरी को ऐसी जगह पर रखें जहां बाहर से ताजी हवा आती हो। हवा से वह खुशबू धीरे-धीरे पूरे घर में फैल जायेगी और पूरा घर खुशबू और ताजगी से महक उठेगा।  गुलाब की खुशबू और क्या-क्या कमाल दिखा सकती है, इसके बारे मे हम आपको कल बतायेंगे।

वास्तु टिप्स: तिजोरी वाले कमरे में कराएं इस कलर का पेंट, घर पर बनी रहेगी सुख-समृद्धि 

Vastu Tips: घर में हाथी के जोड़े की मूर्ति रखने से आती है सकारात्मक ऊर्जा 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X