ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: उत्तर दिशा की ओर मुख करके कभी ना बनाएं भोजन, होती है अनहोनी

Vastu Tips: उत्तर दिशा की ओर मुख करके कभी ना बनाएं भोजन, होती है अनहोनी

वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी उत्तर दिशा की ओर मुख करके भोजन नहीं बनाना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 23, 2021 6:04 IST
vastu tips - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/HJEM2019 वास्तु किचन टिप्स 

वास्तु शास्त्र में आज उत्तर-पूर्व दिशा से जुड़ी खास बातें जानिए। अधिकतर लोग अपनी सहूलियत के हिसाब से कोई भी चीज कहीं भी रख लेते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना ठीक नहीं है। जहां उचित दिशा में रखी गई चीजों से शुभ फल प्राप्त होते हैं, वहीं अनुचित दिशा में रखी गई चीजों से अशुभ फलों की प्राप्ति होती है। आज आप उत्तर-पूर्व दिशा के बारे में ऐसी ही बातें जानिए। 

अगर आपकी लाइफ में अचानक से टेंशन बढ़ने लगे या फ‍िर एक के बाद द‍िक्‍कतें लगी ही रहती हों तो सतर्क हो जाएं। एक बार यह जरूर देख लें आप क‍िस द‍िशा में मुख करके भोजन बनाते  वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार अगर सही द‍िशा में मुख करके भोजन बनाते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर सही दिशा में मुख करके भोजन बनाते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर सही दिशा में मुख करके भोजन न बनाया जाए तो अनहोनी की आशंका बढ़ जाती है। तो आईए जानेत हैं किस दिशा में मुख करके भोजन नहीं बनाना चाहिए? 

वास्तुशास्त्र के अनुसार कभी भी उत्तर दिशा की ओर मुख करके भोजन नहीं बनान चाहिए। कहते हैं कि यह बहुत अशुभ होता है। अगर इस दिशा में मुख करके भोजन बनाया जाए तो घर में वाद-विवाद बढ़ जाता है। आर्थिक हानि भी लगातार लगी रहती है। कार्यक्षेत्र में भी आए दिन उच्चाधिकारियों और सहयोगियों के साथ लड़ाई-झगड़ा लगा ही रहता है। 

वहीं, पूर्व दिशा में मुख करके भोजन बनाना बहुत शुभ होता है। कहा जाता है कि इस दिशा में मुख करके भोजन बनाने से जातक के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही माता अन्नपूर्णा के आशीर्वाद से घर-परिवार के सभी सदस्यों के जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। सभी सेहतमंद रहते हैं। 

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Vastu Tips: घर की उत्तर-पूर्व दिशा की फर्श में कराएं सफेद रंग, मिलेगी तरक्की

Vastu Tips: ड्राइंग रूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा की दीवार के साथ लगाकर सोफे

Vastu Tips: लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति किचन सहित इन जगहों पर रखना माना जाता है अशुभ

elections-2022