1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. आज शनि बदलेगा राशि, जानें आपकी राशि में किस साल लगेगी साढ़ेसाती

आज शनि बदलेगा राशि, जानें आपकी राशि में किस साल लगेगी साढ़ेसाती

24 जनवरी 2020 को शनि मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। जिसके साथ ही धनु, मकर और कुंभ राशि पर साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। जानें आपकी राशि में कब लगेगी साढ़ेसाती।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 24, 2020 6:15 IST
Shani Gochar 24 January 2020- India TV Hindi
Shani Gochar 24 January 2020

साल 2020 शुरू हो चुका है और 24 जनवरी को शनिदेव धनु राशि से मकर राशि में  प्रवेश करने जा रहे हैं। शनिदेव के मकर राशि में प्रवेश करते ही कुंभ राशि के जातकों की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। ज्योतिषों के अनुसार माना जाता है कि शनि जब किसी राशि का गोचर होता है तो उसके आगे और पीछे की राशि पर भी असर पड़ता है। ऐसे में आपको जानना जरूरी है कि शनिदेव के इस राशि परिवर्तन से आपकी राशि पर साढ़ेसाती आएगी या नहीं। अगर आएगी तो साढ़ेसाती से बचने के लिए कोई न कोई उपाय करना जरूरी है। जानें आपकी राशि में कब लग रही साढ़ेसाती।

शनि जब चंद्र राशि से चतुर्थ भाव और अष्टम भाव से निकलते है उस समय ढैय्या या कंटक शनि के नाम से जाना जाता है। सभी 9 ग्रहों में ग्रहों का मंत्रिमंडल बनता है, जिसमें शनि न्यायाधीश है और साथ में सेवक की भी भूमिका निभाता है। चूंकि शनि कर्मप्रधान और न्यायप्रिय है। इसलिए अपमे कर्मों के प्रति रहकर आप शनि के प्रकोप से आसानी से बच सकते है।  

आइए आपको बताते हैं 2020 से लेकर 2030 तक की शनि की चाल और साढ़ेसाती का चक्र। अगले दस सालों में कौन कौन सी राशि साढ़ेसाती के चक्र में आएगी और किस राशि को मिलेगी राहत।

24 जनवरी 2020 को शनि मकर राशि में प्रवेश करेगा। जिसके कारण कुंभ और धनु राशि के जातकों की साढ़े साती शुरू हो जाएगी।

29 अप्रैल 2022 की दोपहर 12 बजकर 20 मिनट में शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेगा। जिसका असर मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों पर पड़ेगा। 

29 मार्च 2025 को रात 11 बजकर 02 मिनट में शनि कुंभ राशि से  मीन राशि में प्रवेश करेगा।  तब मेष, कुंभ और मीन राशि में शनि की साढ़ेसाती शुरु हो जाएगी। 

IRCTC लाया शानदार ऑफर, फैमिली संग करें मालवा ज्योतिर्लिंग दर्शन सिर्फ 10 हजार रुपए में

3 जून 2027 में शनि मेष राशि प्रवेश करेगा। जब मीन, मेष और वृष राशि में शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। 

20 अक्टूबर 2027 में शनि मीन राशि में गोचर करेगा।  तब मेष, कुंभ और मीन राशि में शनि की साढ़ेसाती शुरु हो जाएगी। 

23 फरवरी 2028 में मेष राशि में गोचर करेगा। जिसके कारण मीन, मेष और वृष राशि में शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। 

8 अगस्त 2029 में वृषभ राशि में शनि गोचर करेगा। जिसके कारण मेष, मिथुन और वृष राशि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी।

वास्तु टिप्स: घर के बेसमेंट को गलती से ना करें लाल या काले रंग से पेंट, होता है अशुभ

5 अक्टूबर 2029 को शनि व्रकी होकर यानी उल्ची दिशा में चलकर फिर मेष राशि में गोचर करेगा। जब मेष, मीन और वृषभ राशि में शनि की साढ़े साती शुरू हो जाएगी। 

17 अप्रैल 2030 में शनि वृषभ राशि में प्रवेश करेगा। जिसके कारण मेष, वृष के साथ मिथुन राशि में शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगा। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment