Friday, May 17, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 17 July 2021: शुक्र का सिंह राशि में गोचर, इन राशियों के जीवन में बढ़ेगा धन-वैभव

शुक्र के सिंह राशि में गोचर का विभिन्न राशि वालों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। शुक्राचार्य उनके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए। आईए जानते हैं इसके बारे में।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: July 17, 2021 12:19 IST
शुक्र का सिंह राशि में...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शुक्र का सिंह राशि में गोचर 

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार 17 जुलाई को सुबह 9 बजकर 27 मिनट पर शुक्राचार्य सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं। ये 11 अगस्त की दोपहर पहले 11 बजकर 33 मिनट तक सिंह राशि में ही गोचर करते रहेंगे। उसके बाद कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। आज से लेकर 11 अगस्त तक शुक्र के सिंह राशि में गोचर का विभिन्न राशि वालों पर क्या असर होगा, शुक्राचार्य उनके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए। अब हम इसकी चर्चा करेंगे। जानिए इसके बारे में विस्तार से। 

राशिफल 17 जुलाई 2021: कुंभ राशि वालों पर किस्मत रहेगी मेहरबान, वहीं ये वाहन चलाते वक्त बरतें सावधानी

मेष राशि

शुक्राचार्य आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपके परिवार में बढ़ोतरी होगी। 11 अगस्त तक पढ़ाई-लिखाई में आपकी बौद्धिक क्षमता ठीक बनी रहेगी। धर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। शत्रु आपके पास आने की कोशिश नहीं करेंगे। साथ ही आपके कार्य सामान्य रूप से बने रहेंगे। 

शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए गाय की सेवा करें। साथ ही मन्दिर में दूध का दान करें। 

वृष राशि

शुक्राचार्य आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको धन लाभ होगा। आपको भूमि, भवन और वाहन का सुख मिलेगा। 11 अगस्त तक आपकी मुलाकात या आपकी दोस्ती ऐसे लोगों से हो सकती है, जो आराम पसंद और हरफनमौला हो। ऐसे लोग आपके आस-पास ही नजर आएंगे। आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। 
शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए एक चुटकी हल्दी लेकर कुएं में डालें। 

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

शुक्राचार्य आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपकी दोस्ती बढ़ेगी। माता-पिता से सुख और सहयोग आपको मिलता रहेगा। इस दौरान अगर आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाएंगे तो आपको शुक्र के शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपके हाथ में मिट्टी भी सोना बनती नजर आएगी। 
शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए सभी महिलाओं का सम्मान करें और रिश्ते में जो महिलाएं आपसे बड़ी हैं, उनका आशीर्वाद लें। 

कर्क राशि

cancer

Image Source : INDIA TV
कर्क राशि

शुक्राचार्य आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको खूब धन लाभ होगा, लेकिन 11 अगस्त तक आपको संतान प्राप्ति में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से भी आपके संबंधों में कुछ खटास आ सकती है। इस दौरान आपको अपना व्यवहार ठीक बनाए रखना चाहिए। 
शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए दो किलो उबले हुए आलू हल्दी से पीले करके गाय को खिलाएं। 

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

शुक्र का यह गोचर आपके पहले स्थान, यानी लग्न स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको भाग्य का साथ मिलेगा। किस्मत आपके फेवर में होगी। आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती आएगी । आपको आर्थिक रूप से लाभ मिलता रहेगा। आप आराम पसंद होंगे। इस दौरान आपको अपने पारिवारिक संबंधों में मजबूती बनाए रखनी चाहिए। 
शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए 11 अगस्त तक गुड़ का सेवन करने से बचें। 

कन्या राशि

शुक्राचार्य आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से अगर आप विवाहित हैं तो 11 अगस्त तक आपको हर प्रकार के सुख की प्राप्ति होगी । आपको शैय्या सुख मिलेगा। आप एक अच्छे कवि होंगे। साथ ही नौकरी से आपको लाभ मिलेगा। आपको अपने जीवनसाथी से जरूरत के वक्त पूरी मदद मिलेगी। रातों को आराम मिलेगा और आर्थिक रूप से भी आपकी बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा आपको संतान का सुख भी मिलेगा। 
शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए घर की महिला अपने हाथों से एक नीला फूल लेकर कहीं विराने में दबाएं।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

शुक्राचार्य आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से 11 अगस्त तक आपका स्वभाव बार-बार बदलता रहेगा। आप दूसरों से छिपकर कार्य करने की कोशिश करेंगे। ये लोग देखने में तो भोले-भाले होंगे, लेकिन अंदर से चतुर, चालाक किस्म के होंगे। अपने काम करवाने के लिये हर पैतरा अजमाने की कोशिश करेंगे। 
शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए मन्दिर में रूई का दान करें। 

वृश्चिक राशि

saggrittarius

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

शुक्राचार्य आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको करियर में अपनी मेहनत के अनुसार फल प्राप्त होंगे। आपके पिता की तरक्की भी आपकी मेहनत पर ही डिपेंड करेगी । इस दौरान आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और आपके जीवन में वाहन सुख के चांसेज़ बन सकते हैं । 
शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए मन्दिर में दही या दही से बनी चीज़ों का दान करें। 

धनु राशि

शुक्राचार्य आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपका भाग्योदय निश्चित है। इस दौरान लक आपके पूरी तरह से साथ रहेगा। आपको संतान का सुख मिलेगा। आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन अपनी मेहनत के बल पर ही आप सबकुछ हासिल कर पायेंगे। 
शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए घर के अंदर कच्ची जगह पर और अगर घर में कच्ची जगह न हो तो घर के बाहर जमीन में थोड़ा-सा शहद दबाएं। 

Aaj Ka Panchang 17 July 2021: मासिक दुर्गाष्टमी व्रत, जानिए शनिवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

मकर राशि

शुक्राचार्य आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको पारिवारिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको घर के बुजुर्गों का और साथ ही अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखना चाहिए। आपको इस दौरान पैसों के मामलों में भी सावधान रहना चाहिए। 
शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए अपने जीवनसाथी के भार के समान ज्वार मन्दिर में दान करें। अगर उतना न कर सके तो भार के दसवें हिस्से के बराबर ज्वार का दान मन्दिर में करें। 

कुंभ राशि

शुक्राचार्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। आपके साथ आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा । 11 अगस्त तक दूसरों के प्रति आपका स्वभाव नरम बना रहेगा। आप हर तरह से सुखी होंगे। साथ ही इस राशि के बुजुर्गों को धन लाभ मिलेगा। आपको पारिवारिक सहयोग मिलेगा। आपको इस दौरान कहीं बाहर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। 
शुक्र के इन सब शुभ फलों की प्राप्ति के लिए शुक्रवार के दिन मन्दिर में कांसे का बर्तन दान करें। 

मीन राशि

शुक्राचार्य आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपका समय अच्छा बीतेगा। आपको शुभ फलों की प्राप्ति के कई मौके मिलेंगे। आपको सांसारिक सुख की प्राप्ति होगी। 11 अगस्त तक आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। साथ ही आपको अपने कामों में दोस्तों का सहयोग मिलेगा। 
शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए घर की महिला अपने बालों में सोने का या गोल्डन कलर का हेयर क्लिप लगाकर रखे। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement