Monday, May 13, 2024
Advertisement

Christmas 2017: इस दिशा में बिल्कुल न रखें क्रिसमस ट्री, जानिए क्या कहता है फेंगशुई

कल क्रिसमस कै त्योहार है जो कि सभी बड़े ही उल्लास से मनाते है। इस दिन की बात हो तो केक. क्रिसमस ट्री, कार्ड्स और रंग बिरंगी लाइट्स की बात न हो। ऐसा हो ही नही सकता है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 24, 2017 16:29 IST
christmas 2017- India TV Hindi
christmas 2017

नई दिल्ली: कल क्रिसमस कै त्योहार है जो कि सभी बड़े ही उल्लास से मनाते है। इस दिन की बात हो तो केक. क्रिसमस ट्री, कार्ड्स और रंग बिरंगी लाइट्स की बात न हो। ऐसा हो ही नही सकता है। हर त्योहार का अपना एक महत्व होता है और हम हर त्योहार में ऐसे करना चाहते है जिससे कि हमारे घर में सुख-शांति के साथ-साथ समृद्धि भी आए।

हम कोशिश करते है कि हर काम वास्तु शास्त्र या फिर फेंगशुई से हो। अगर आप अपने घर में क्रिसमस ट्री ला रहे है तो फेंगशुई के अनुसार करें जिससे कि आपके घर के घर में समृद्धि हो। अगर आप भी अपने घर में क्रिसमस ट्री ला रहे है तो तो सबसे पहले उसकी तरह ही कोई ट्री लाएं।

इसमें सजाने के लिए बॉल ड्रम, स्नो मैन, स्टार बेल, स्टार्स, झालर लें। अगर आप ट्री के ऊपर लाईटिंग करते हैं तो ये आपके पेड़ को और खूबसूरत बना देगा। इसके अलावा आप अपने घरों को सुंदर-सुंदर कैंडिल और चमकीले पेपर्स के स्टार से सुंदर बना सकते हैं। जानिए फेंगशुई के अनुसार क्रिसमस ट्री रखते समय कौन सी बाते ध्यान रखना चाहिए।

फेंगशुई के अनुसार माना जाता है कि क्रिसमस ट्री आग का प्रतीक है अगर आप इसे घर में लाते है तो नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव अधिक होगा। इसीकारण आप फेंगशुई के अनुसार इसे अपने घर में लगाएं जिससे कि आपके घर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव अधिक रहें। अगर आपके घर में हमेशा अशांति रहती है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement