Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ये 6 आदतें राजा को भी रंक बना देती है, जानिए

हम अपनी दिनचर्या में कई काम ऐसे करते है। जिसका प्रभाव हमारे जीवन में बहुत ही गहराई से पडता है। इतना ही नहीं इस प्रभाव के कारण हमारा जीवन बन भी सकता है और बिगड़ भी सकता है। ऐसी ही कुछ आदते हम अपना लाइफ में करते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 14, 2016 14:57 IST
habit- India TV Hindi
habit

धर्म डेस्क: हर व्यक्ति की अपनी-अपनी आदते होती है। जिसके कारण वह लोगों के सामने अच्छी और बुरी पहचान बना पाता है। किसी व्यक्ति की अच्छी आदते उसे समाज में प्रतिष्ठित व्यक्ति बनाता है। तो किसी व्यक्ति की बुरी आदते उसे दुनिया तकी नजरों में गिरा देता है।

ये भी पढ़े-

हम अपनी दिनचर्या में कई काम ऐसे करते है। जिसका प्रभाव हमारे जीवन में बहुत ही गहराई से पडता है। इतना ही नहीं इस प्रभाव के कारण हमारा जीवन बन भी सकता है और बिगड़ भी सकता है। ऐसी ही कुछ आदते हम अपना लाइफ में करते है। जिसके कारण हमें हमेशा असफलताओं का सामना करना पड़ता है। हम आपको अपनी खबर में ऐसी बुरी आदतों के बारें में बता रहे है। जिनको छोड़ने पर ही आपकी भलाई है। जानिए ऐसी कौन सी आदते है जिनसे हमे हमेशा दूर रहना चाहिए।

अतिथि की करें मेहमानबाजी

जब भी कोई व्यक्ति आपके घर में आए चाहे वह मेहमान हो या घर का ही कोई व्यक्ति हो। फिर वह आपके घर का नौकर हीं क्यों न हो। उसे पानी जरुर पिलाएं। इससे आपको राहु ग्रह को खुश कर रहे है। जिससे आपके ऊपर हमेशा उसकी कृपा बनी रहेगी। साथ ही इससे आपरा राहु ग्रह भी सही हो जाएगा।

जूठी थाली छोड़ देना
कई लोगों की आदत होती है कि वह जूठे बर्तन छोड़ कर चले जाते है। इससे आपका चंद्रमा औप शनि रुष्ट हो जाते है। जिसके कारण आपकी सफलता रुक जाती है। आपको हर काम करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ती है फिर भी आपको सफलता नहीं मिलती है। इसलिए सादे पानी से ही धो दे। जिससे कि बर्तन में जूठन न रह जाएं।

अगली स्लाइड में पढ़े और आदतों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement