Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

विष्णु पुराण: ये अपवित्र चीजें हो कही, तो हो जाएं तुरंत दूर

इस पुराण में ऐसे कई बातें बताई गई है। जिन्हें अपनाकर आप महालक्ष्मी की कृपा पा सकते है। इतना ही नहीं अगर आप चाहते है कि देवी-देवता की कृपा आपके ऊपर बनी रहे है...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 16, 2016 12:45 IST
havan- India TV Hindi
havan

धर्म डेस्क: सुख, शांति और समृद्धि बनी रहे, इसके लिए शास्त्रों में कई नियम बताए गए हैं। जिन्हें हिंदू धर्म में बड़ी ही गहराई से मनाया जाता है। इन पुराणों में लिखी बातें व्यक्ति के जीवन को सफल और सुखमय बनाने में अपनी भूमिका निभाती आई हैं। प्राचीन ऋषियों और महाज्ञानियों ने कुछ भी ऐसा नहीं कहा या लिखा जो अव्यवहारिक दिखता।

ये भी पढ़े-

 

इस पुराण में ऐसे कई बातें बताई गई है। जिन्हें अपनाकर आप महालक्ष्मी की कृपा पा सकते है। इतना ही नहीं अगर आप चाहते है कि देवी-देवता की कृपा आपके ऊपर बनी रहे है तो विष्णु पुराण में कई ऐसे नियम बताएं गए है। जिन्हे करने से आप कभी असफल नहीं होगे।

कभी-कभी हमे आर्थिक स्थिति, हर काम में असफलता मिलना आदि के कारण हम परेशान हो जाते है कि आखिर ऐसा क्या हो रहा है जिसके कारण हमे कई परेशानियों का सामना करना पडता है। अगर आप चाहते है आपको इस आर्थिक स्थिति और परेशानियों से बच जाए तो विष्णु पुराण में कुछ ऐसी चीजों के बारें में बताया गया है। जिनसे हम अपवित्र हो जाते है। इस पुराण के अनुसार अगर आपको ये चीजें कहीं दिखे या हो तो उससे दूर हट जाना चाहिे। जानिए इन अपवित्र चीजों के बारे में।

हवन की राख
अगर आपको कहीं पर हवन करने के बाद की राख मिल जाए तो उससे बचकर निकलना चाहिए, क्योंकि वह बहुत से मंत्रों और जपों के बाद हवन कर प्राप्त की जाती है। अगर आपके पैर इसमें पडेगे तो यह अशुभ माना जाएगा। जिससे आपको कई परेशानियों का सामना करना पड सकता है।

अगली स्लाइड  में पढ़े और चीजो के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement