1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. घर पर मौजूद ये चीजें तुरंत हटा दें, नहीं तो मां लक्ष्मी कर देंगी आपका त्याग

घर पर मौजूद ये चीजें तुरंत हटा दें, नहीं तो मां लक्ष्मी कर देंगी आपका त्याग

अगर मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाए तो घर पर दरिद्रता का वास हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि घर से निगेटिव एनर्जी को बाहर निकाल दें। जानिए ऐसी कौन सी चीजें है जो घर पर नकारात्मक ऊर्जा फैलाती है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 25, 2021 7:42 IST
घर पर मौजूद ये चीजें तुरंत हटा दें, नहीं तो मां लक्ष्मी कर देंगी आपका त्याग - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MYASTRON_ASTROLOGY घर पर मौजूद ये चीजें तुरंत हटा दें, नहीं तो मां लक्ष्मी कर देंगी आपका त्याग 

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में निगेटिव एनर्जी होगी तो आपकी सुख-शांति के साथ-साथ धन और सुख-समृद्धि की हानि होती है। धन की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनकी अलग-अलग तरीकों से पूजा की जाती है। इनकी पूजा करते समय अगर कुछ मंत्रों का जाप किया जाए मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं। वहीं अगर मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाए तो घर पर दरिद्रता का वास हो जाता है। इसलिए जरूरी है कि घर से निगेटिव एनर्जी को बाहर निकाल दें। जानिए ऐसी कौन सी चीजें है जो घर पर नकारात्मक ऊर्जा फैलाती है। 

मधुमक्खी की छत्ता

घर पर मधुमक्खी का छत्ता नहीं होना चाहिए। कहा जाता है कि घर में मौजूद छत्ता किस्मत और गरीबी को न्यौता देते है। 

Lakshmi Jayanti 2021: 28 मार्च को लक्ष्मी जयंती, सुख-समृद्धि के लिए इस शुभ मुहूर्त में ऐसे करें पूजा

टूटा दर्पण
घर पर टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए। इससे व्यक्ति की जिंदगी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही मां लक्ष्मी का आगमन रूक जाता है। 

मकड़ी का जाला
अगर आप चाहते हैं कि घर पर मां लक्ष्मी का वास बना रहे तो इसके लिए घर पर मकड़ी का जाला नहीं लगने दें। इससे घर पर निगेटिव एनर्जी बढ़ती है। इसके साथ ही आप किसी न किसी परेशानी का सामना करते रहते हैं। 

घर के मंदिर में हो श्रीकृष्ण की मूर्ति तो जरूर साथ में रखें ये 6 चीजें, हमेशा बनीं रहेगी सुख-समृद्धि

कबूतर का घोंसला
कबूतर का घर पर आना शुभ माना जाता है। उन्हें दाना-पानी दें लेकिन घर पर कबूतर का घोंसला न बनने दें। इससे घर पर अस्थिरता बढ़ती है साथ ही मां लक्ष्मी का वास नहीं होता। इसलिए बिना देर किए इसे घर से दूर रख दें। अगर घोंसले में बच्चे हैं तो उनके उड़ जाने तक का इंतजार करे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X