1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: भूलकर भी तकिया के पास न रखें ये चीजें, धन हानि के साथ सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

Vastu Tips: भूलकर भी तकिया के पास न रखें ये चीजें, धन हानि के साथ सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

वास्तु शास्त्र के अनुसार तकिए के नीचे कई समान रखना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इससे आपके जीवन में ही नहीं बल्कि फैमिली की लाइफ में भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जानिए ऐसी कौन-कौन सी चीजें है जिन्हें कभी भी तकिए के नीचे नहीं रखना चाहिए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 02, 2020 7:47 IST
Vastu Tisp: भूलकर भी तकिया...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/A.PLUSQUALITY Vastu Tisp: भूलकर भी तकिया के पास न रखें ये चीजें, धन हानि के साथ सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

अधिकांश लोग सोते समय तकिया का यूज करते है। कई लोग तो ऐसे होते है कि उन्हें तकिया के बिना नींद नहीं आती है। लेकिन यह उनकी व्यक्तिगत पंसद पर निर्भर करता है। ऐसे में कई लोगों की आदत होती है कि हेयर बैंड, मोबाइल, घड़ी सहित न जाने कितनी चीजें आप अपने सिहारने रखकर जो जाते हैं। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार तकिए के नीचे कई समान रखना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इससे आपके जीवन में ही नहीं बल्कि फैमिली की लाइफ में भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जानिए ऐसी कौन-कौन सी चीजें है जिन्हें कभी भी तकिए के नीचे नहीं रखना चाहिए। 

Vastu Tips: दुर्भाग्य का कारण बन सकती है दीवार में लगी घड़ी, घर पर लगाने से पहले जरूर जान लें ये बातें

तकिए के पास न रखें ये चीजें

घड़ी

तकिये के नीचे घड़ी रखकर सोने से उसकी आवाज़ नींद में खलल तो डालती ही है, साथ ही उससे निकलने वाली इलेक्ट्रो मैग्नेटिक तरंगें हमारे दिमाग और हृदय पर बुरा प्रभाव भी डालती हैं | इन तरंगों के चलते पूरे कमरे में नेगेटिव ऊर्जा पैदा हो जाती है जो आपकी मन की शांति को भंग कर देती है और तनाव पैदा कर देती है। साथ ही आपकी विचारधारा को नकारात्मक बना देती है।

पर्स
वास्तु के अनुसार कभी भी पर्स को रखकर नहीं सोना चाहिए। क्योंकि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है। जिनका स्थान तिजोरी माना जाता है।  सिराहने रखकर सोने से आपको बेफिजूल खर्च बढ़ेगा। इसके साथ ही आपके रिश्तों में मधुरता कम हो जाएगी। 

Vastu Tips: फिटकरी के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा

Vastu Tisp: भूलकर भी तकिया के पास न रखें ये चीजें, धन हानि के साथ सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

Vastu Tisp: भूलकर भी तकिया के पास न रखें ये चीजें, धन हानि के साथ सेहत पर पड़ेगा बुरा असर

किताबें
कई लोगों की आदत होती है कि सोते समय किताब पढ़ने के बाद तकिया के नीचे रख लेते हैं। जबकि ऐसा करने से आपके शरीर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इससे सेहत पर पुरा असर पड़ता है। क्योंक किताबे, मैगजीन, अकबार आदि बूध से संबंधित है। ऐसे में अगर उसमें प्रभान पड़ा तो आपकी बुद्धि के साथ करियर पर बुरा असर पड़ेगा। 

Vastu Tips: शादी में आ रही हैं अड़चने तो अपनाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा सुयोग्य जीवनसाथी

जूते-चप्पल
वास्तु के अनुसार सोते समय चप्पलों को पास में रखकर नहीं सोना चाहिए। इससे आपका मन और हद्य विकारग्रस्त हो सकता है। इसके सात ही आपकी नींद भी प्रभावित हो सकती है। 

Vastu Tips: घर में आने वाली हर मुसीबत का संकेत देती हैं तुलसी, लगाने से पहले जरूर जान लें ये बातें

पानी का गिलास
कई लोगों की आदत होती है कि पानी तकिए के पास रख लेते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इससे आपके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही आप तनाव से ग्रस्त हो सकते हैं। आपको किसी काम में ध्यान केंद्रित करने में समस्या हो सकती है। 

Vastu Tips: घर में पूजा घर से जुड़ी इन चीजों का जरूर रखें ध्यान, वरना मिलेगा अशुभ फल

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X