Friday, March 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: फिटकरी के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा

फिटकरी का इस्तेमाल करके आप घर से नकारात्मक ऊर्जा निकालकर सुख समृद्धि ला सकते हैं। जानिए फिटकरी का कैसे इस्तेमाल करके वास्तु दोषों से भी पा सकते है छुटकारा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 19, 2020 17:54 IST
वास्तु के अनुसार ऐसे करें फिटकरी का यूज- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/HEALTHCAREKNOW3 वास्तु के अनुसार ऐसे करें फिटकरी का यूज

पानी को साफ करने या फिर कटे-छिलने पर खून को तुंरत बंद करने के लिए हम झट से फिटकरी का इस्तेमाल कर लेते हैं। इसके अलावा चेहरे को जवां बनाने या फिर दांतों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इसका इस्तेमाल कर लेते हैं। आपको बता दें कि फिटकरी आयुर्वेद के अनुसार काफी फायदेमंद मानी जाती है। क्योंकि इसमें एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी के बहुत से उपयोग हैं। 

फिटकरी का इस्तेमाल करके आप घर से नकारात्मक ऊर्जा निकालकर सुख समृद्धि ला सकते हैं। जानिए फिटकरी का कैसे इस्तेमाल करके वास्तु दोषों से भी पा सकते है छुटकारा।

वास्तु के अनुसार ऐसे करें फिटकरी का इस्तेमाल

घर या ऑफिस के वास्तु दोष को दूर करने के लिए 

आज ही एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी लेकर अपने घर या ऑफिस के किसी ऐसे कोने में रख दें, जहां किसी और की जल्दी से नजर नहीं जाती हो। इससे विभिन्न वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से आपको छुटकारा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी।

Vastu Tips: घर में पूजा घर से जुड़ी इन चीजों का जरूर रखें ध्यान, वरना मिलेगा अशुभ फल

ध्यान रहे कि कुछ-कुछ दिनों में जब फिटकरी का रंग बदलने लगे तो उसे नई फिटकरी से बदल दें। 

अज्ञात भय से मुक्ति के लिए
अगर सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर अपने सिरहाने पर तकिये के नीचे रखेंगे, तो बुरे सपने नहीं आते और अज्ञात भय से मुक्ति मिलती है।

 बिजनेस बढ़ोत्तरी के लिए
अगर आपको हमेशा बिजनेस में नुकसान ही हो रहा हैं तो एक काले कपड़े में फिटकरी रखकर दुकान या ऑफिस के मेनगेट में बांध दें। इससे तेजी से बिजनेस में तरक्की होगी। 

Vastu Tips: शादी में आ रही हैं अड़चने तो अपनाएं ये उपाय, जल्द मिलेगा सुयोग्य जीवनसाथी

घर के सदस्यों में झगड़ा
अगर आपके घर में अधिकलर सदस्यों के बीच झगड़ा होता रहता हैं तो रात को सोने से पहले पलंग के नीचे एक गिलास में पानी में कुछ फिटकरी डालकर रख लें। इसके बाद दूसरे दिन इसे पीपल में चढ़ा दें। इससे परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बना रहेगा।

कर्ज मुक्ति के लिए
अगर आप हर तरह के लोन से छुटकारा  पाना चाहते हैं तो लगातार 3 बुधवार के दिन थोड़ी सी फिटकरी पर सिंदूर छिड़क दें इसके बाद इसे पान के पत्ते में लपेटकर कलावा से बांध दें। इसके बाद शाम के समय पीपल के नीचे किसी भारी चीज से दबा दें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

Vastu Tips: घर में आने वाली हर मुसीबत का संकेत देती हैं तुलसी, लगाने से पहले जरूर जान लें ये बातें

धनलाभ के लिए
धनलाभ के लिए भी फिटकरी का उपाय कारगर हो सकता है। इसके लिए  घर पर पोछा लगाते समय फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही कभी-कभी नहाने वाले पानी में भी फिटकरी डाल सकते हैं। 

Vastu Tips: घर पर भूल कर भी इस तरह से ना रखें झाड़ू वरना होगा धन का नुकसान, जानें इससे जुड़ी अहम बातें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement