Friday, March 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर पर रखें हाथी के जोड़े की मूर्ति, हमेशा बनी रहेगी वैवाहिक जीवन में खुशी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हाथी का जोड़ा रखना बहुत ही शुभ होता है। यह दाम्पत्य जीवन में खुशी और प्यार लाने वाला होता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 30, 2020 10:56 IST

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए हाथी के जोड़े के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हाथी का जोड़ा रखना बहुत ही शुभ होता है। यह दाम्पत्य जीवन में खुशी और प्यार लाने वाला होता है। इससे आपसी संबंध और मजबूत होते हैं। हाथी के जोड़े को घर में रखने के क्या फायदे होते हैं, ये तो आपको बतायेंगे ही लेकिन उससे पहले हम आपको हाथी से जुड़ी कुछ अहम बातें बता रहे हैं।

जानवरों में हाथी बहुत ही कर्मठ और बुद्धिमान प्राणी है। साथ ही इनके पारिवारिक समूह में हथनियों को हमेशा प्राथमिकता दी जाती है, उनका सम्मान किया जाता है। इनके परिवार का मुखिया सबको साथ लेकर चलता है। समूह में एकता बनाकर रखता है। आपने देखा होगा कि जब भी ये कहीं जाते हैं तो अपने परिवार के साथ ही जाते हैं और सबका ध्यान रखते हुए समूह में सबसे आगे चलते हैं। इस सबसे पता चलता है कि ये कितने समझदार होते हैं। अपने परिवार के लिये मेहनत करते हैं।

Vastu Tips: बिजनेस में उन्नति के लिए उत्तर दिशा में लगाएं इस पक्षी की तस्वीर

Vastu Tips: घर की उत्तर दिशा में लगाएं इस रंग के तोते की तस्वीर, होगा शुभ ​

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement