1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: घर की उत्तर दिशा में लगाएं इस रंग के तोते की तस्वीर, होगा शुभ

Vastu Tips: घर की उत्तर दिशा में लगाएं इस रंग के तोते की तस्वीर, होगा शुभ

उत्तर दिशा में तोते की तस्वीर लगाने से बच्चे की पढ़ाई में रुचि तो बढ़ती ही है साथ ही उसकी स्मरण क्षमता में भी इजाफा होता है। वह अपनी क्षमताओं का अच्छे से उपयोग कर पाता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 28, 2020 10:12 IST

वास्तु शास्त्र में कल आचर्य इंदु प्रकाश ने बताया था घर में तोते का चित्र लगाने के बारे में और आज उसी बारे में आगे जानिए। घर में तोते की तस्वीर उत्तर दिशा में लगानी चाहिए | इस दिशा में तोते की तस्वीर लगाने से बच्चे की पढ़ाई में रुचि तो बढ़ती ही है साथ ही उसकी स्मरण क्षमता में भी इजाफा होता है। वह अपनी क्षमताओं का अच्छे से उपयोग कर पाता है। 

दरअसल इस दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगाने से भी समाप्त होने मे मदद मिलती है। उत्तर दिशा बुध की प्रिय दिशा है और बुध आपकी जुबान, आपके व्यवहार, आपके दिमाग और आपकी खूबसूरती का कारक ग्रह है। कुंडली में बुध की स्थिति ही यह तय करती है कि आप कैसा बोलते हैं, कैसा व्यवहार करते हैं, आपका व्यक्तित्व और आपकी बुद्धि कैसी है। इसलिए जिन बच्चों का मन अधिक चंचल रहता है, जो अपनी पढ़ाई में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते, उनके कमरे की उत्तर दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगानी चाहिए। साथ ही ध्यान रखें कि पढ़ते समय बच्चे का मुख उत्तर दिशा की ओर ही होना चाहिए। 

वास्तु शास्त्र: बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लग रहा है तो इस दिशा में लगाएं तोते की तस्वीर

Vastu Tips: किचन में लगाएं इस तरह की तस्वीर, कभी नहीं होगी धन-धान्य की कमी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment