Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आज बन रहा है वृद्धि सहित कई खास योग, बिजनेस में बढ़ोत्तरी और सुख- समृद्धि के लिए करे ये खास उपाय

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए वृद्धि योग और शतभिषा नक्षत्र के दिन करे कौन-कौन से खास उपाय। बिजनसे के साथ मिलेगा सुख- समृद्धि।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 26, 2020 6:54 IST
द्धि योग और शतभिषा नक्षत्र के दिन करे कौन-कौन से खास उपाय। - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PRIYANKAKUMARI935 द्धि योग और शतभिषा नक्षत्र के दिन करे कौन-कौन से खास उपाय।   

आज शुद्ध आश्विन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि दशमी और दिन सोमवार है। दशमी तिथि आज सुबह 9 बजकर 1 मिनट तक ही रहेगी उसके बाद एकादशी तिथि लग जाएगी। साथ ही आज पूरा दिन पार कर देर रात 12 बजकर 38 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा। जैसा कि इसका नाम है वृद्धि। इस योग में किए गए कार्य में वृद्धि ही होती है। नया रोजगार या व्यापार शुरू करने के लिए यह योग सबसे बढ़िया है। इस योग में किए गए काम में न तो कोई रुकावट आती है और न ही कोई झगड़ा होता है। साथ ही आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 37 मिनट तक रवि योग भी रहेगा। इस योग में किये गये कार्य को कोई भी बिगाड़ नहीं सकता। बल्कि सब अच्छा ही अच्छा होता है। रवि योग व्यक्ति को अपने अंदर पॉजिटिविटी बढ़ाने में मदद करता है। इस दौरान किये गये कार्यों से सुख-समृद्धि और सफलता प्राप्त होती है। इस दौरान खरीददारी करना भी बड़ा ही शुभ होता है।

आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 6 बजकर 37 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। शतभिषा 24वां नक्षत्र है। इसका अर्थ होता है - सौ चिकित्सक। ये नक्षत्र अपने आप में बहुत-सी वस्तुओं को समा लेने की क्षमता रखता हैं। इस नक्षत्र में नामकरण, मुण्डन, कोई नया सामान खरीदना और विद्या आरंभ करना बेहद ही शुभ माना जाता है। आपको बता दूं कि शतभिषा नक्षत्र के स्वामी राहु है, जो कि एक छाया ग्रह है।

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए वृद्धि योग और शतभिषा नक्षत्र के दिन करे कौन-कौन से खास उपाय। 

Vastu Tips: घर या ऑफिस के उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाएं इस तरह का दर्पण, मिलेगा अच्छा रिजल्ट

  • अगर आप अपने जीवन में हर तरह के सुख-साधन पाना चाहते हैं और अपने आसपास सब कुछ आनंदमय देखना चाहते हैं, तो आज के दिन मंदिर में सिंघाड़े का आटा दान करें। आपको जीवन में हर तरह के सुख-साधनों की प्राप्ति होगी।
  • अगर आप अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आज के दिन सरसों के तेल की शीशी मंदिर में दान करें।  आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

जहर के समान है ऐसे लोगों की दोस्ती, दूर रहने में भी है जीवन सुरक्षित

  • अगर आपके परिवार की खुशियां कहीं गुम हो गई हैं, तो उन खुशियों को फिर से अपने परिवार के लोगों की जिन्दगी में बिखेरने के लिये आज  एक सफेद चन्दन को घिसकर उसका पेस्ट बनाएं और उस चन्दन के पेस्ट से परिवार के सब लोगों के माथे पर चन्दन का टीका लगाएं।  आपके परिवार में खुशियां आएँगी ।
  • अगर आप अपने करियर में नए मुकाम हासिल करना चाहते हैं, तो आज  एक चुटकी सरसों के दाने लेकर बहते जल में प्रवाहित करें। आपके  करियर में नए मुकाम हासिल होंगे।
  • अगर आप कुछ समय से मानसिक रूप से परेशान चल रहे हैं तो ऐसी स्थिति से बाहर निकलने के लिये आज सुबह स्नान के बाद सबसे पहले अपने ईष्ट देव को प्रणाम करें। उसके बाद चन्दन की खुशबू वाली एक धूपबत्ती अपने घर के मन्दिर में जलाएं और कुछ देर हाथ जोड़कर वहीं पर खड़े रहें। आपको डिप्रेशन से बाहर निकलने में मदद मिलेगी ।
  • अगर आप नौकरी में अपना मनचाहा प्रमोशन कराना चाहते हैं तो आज   सिंघाड़े के आटे की रोटियां बनाएं। और उन रोटियों पर दो मूली रखकर मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर दान कर दें। आपको मनचाहा प्रमोशन मिलेगा।
  • अगर आप अपनी स्मरण शक्ति को तेज करना चाहते हैं, तो आज रात को सोते समय अपने सिरहाने चंदन का टुकड़ा रख कर सोएं और सुबह उठकर उस चंदन के टुकड़े को किसी धार्मिक स्थल या मंदिर में दान कर दें।
  • अगर आपके बिजनेस में लगातार हानि हो रही है और आपको मनचाहा लाभ नहीं मिल पा रहा है तो  शतभिषा नक्षत्र में राहु के इस मंत्र का 21 बार जाप करें। मंत्र है-‘ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:’ मंत्र जाप के बाद राहु का नाम लेकर, एक चंदन की गोली को सफेद कपड़े में बांधकर, अपने ऑफिस की तिजोरी में रख दें। आपके बिजनेस में बढ़ोतरी होगी ।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement