1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. रूठी किस्मत पर मेहरबान होंगे नवग्रह, कीजिए आटे से जुड़ा ये आसान सा उपाय

रूठी किस्मत पर मेहरबान होंगे नवग्रह, कीजिए आटे से जुड़ा ये आसान सा उपाय

अगर जिंदगी में परेशानियां पीछा नहीं छोड़ रही तो किचन में रखा आटा आपकी इन दिक्कतों को दूर सकता है। जानिए कैसे

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 20, 2022 13:54 IST
flour remedy- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV flour remedy
हिंदू धर्म में नवग्रहों का बहुत महत्व है। लेकिन ग्रहों के परिवर्तन और गोचर के चलते हर किसी को जिंदगी में कभी कभी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कुछ आसान ज्योतिष उपाय इन ग्रहों के रूठे स्वभाव को शांत करके जिंदगी में फिर से बहार ले आते हैं। 
 
ऐसा ही एक उपाय है आटे का उपाय। जी हां वही आटा जिसे आप रोज किचन में देखते हैं। इसी अन्न यानी आटे की बदौलत मां अन्नपूर्णा सबका पेट भरती है और जीवन में सुख शांति बनाए रखती हैं। इसी आटे के कुछ आसान से उपाय करके लोग जीवन में आ रही परेशानियों को दूर कर सकते हैं। 
 
1. अगर आर्थिक परेशानी हो रही है,घर में आय नहीं आ रही, कर्ज का बोझ बढ़ गया है तो बृहस्पतिवार के दिन किचन में आटा गूंथते समय थोड़ा सा गुड़ मिलाकर उसकी लोई गाय को अपने हाथों से खिलाएं। इससे ग्रह दोष से छुटकारा मिलता है और जीवन में सुख शांति समृद्धि आती है।
 
2. अगर परेशानियां साथ नहीं छोड़ रही, बनते बनते काम बिगड़ जाते हैं तो आटे में चीनी मिलाकर घर के आस पास चीटिंयों को खिलाने से दिक्कतों में राहत मिलती है।
 
3. जीवन में अगर कोशिश करने के बाद भी तरक्की नहीं मिल रही, बिजनेस में मुनाफा नहीं हो रहा तोत आटे की गोलियां बनाकर मछलियों को खिलाना चाहिए। इससे भाग्य प्रबल होता है औऱ बिजनेस चल निकलता है। 
 
4. अगर नौकरी नहीं मिल रही है, आजीविका का साधन नहीं मिल रहा है तो रविवार को आटा गूंथते समय गुड़ मिलाकर लोई बनाकर गाय को अपने हाथ से खिलाएं। इससे नौकरी और आजीविका में आ  रही दिक्कतें ठीक होंगी। 
 
डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।