Vastu Tips: पर्स में न रखें इन चीज़ों को वरना होगा आर्थिक नुकसान, छा जाएगी कंगाली

Vastu Tips: हमें अपने पर्स को लेकर सावधान रहना चाहिए। क्योंकि, वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ चीजों को पर्स में रखने से घर में नकारात्मक उर्जा बढ़ती हैं। जिसकी वजह से आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Poonam Yadav Edited By: Poonam Yadav
Updated on: July 01, 2022 21:44 IST
पर्स में ना रखें इन चीज़ों को - India TV Hindi News
Image Source : FREEPIK पर्स में ना रखें इन चीज़ों को 

Vastu Tips: रुपए-पैसों को सहेज कर रखने के लिए हर कोई अपने पास पर्स और वॉलेट रखता हैं। क्या आपने कभी ये गौर किया है कि कई लोग पर्स में पैसों के आलावा दूसरी चीज़ें भी रखते हैं, जिनका कई बार उनके जीवन पर असर पड़ता है। इसलिए कुछ चीज़ों को पर्स से निकाल देना ही अच्छा होता है। क्योंकि, इन चीज़ों से आस-पास नेगेटिव वाइब्स बढ़ती है और पैसों के मामले में भी नुकसान उठाना पड़ता है। चलिए हम आपको बताते हैं कि हमें किन चीजों को अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए। 

इन चीजों को न रखें पर्स में

बुजुर्गों की तस्वीर: वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पर्स में पूर्वजों की तस्वीर रखना शुभ नहीं माना जाता। इससे आपको धन संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

फटा हुआ पर्स न रखें: इस बात का ध्यान रखें कि पर्स कहीं से कटा-फटा या बहुत ज़्यादा पुराना न हो। ऐसा होने से जीवन में आर्थिक संकट पैदा होती है।  साथ ही पर्स में कभी भी किसी प्रकार का कर्ज, बिल के कागज़ों और ब्याज देने वाली चीज़ें भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से धन में बहुत ज़्यादा हानि होती है। 

पैसों को सहेजें: अपने पर्स में नोट को तोड़-मोड़कर नहीं रखें। ऐसा करना वास्तु के हिसाब से ठीक नहीं होता है। इससे लक्ष्मी मां क्रोधित होती हैं और पैसों का भारी नुकसान होता है। साथ ही ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है। 

चाभी को रखें पर्स से दूर: पर्स में कभी भी चाबी नहीं रखें। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से रुपये-पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। 

भगवान को न रखें पर्स में:  कभी भी पर्स में भगवान की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि पर्स को हम किसी भी जगह रख देते हैं और गंदे हाथों से भी छू लेते हैं। ऐसा करने से देवी-देवताओं का अपमान होता है। 

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

Latest Lifestyle News

navratri-2022