Monday, May 13, 2024
Advertisement

सास बहू में रहती है खटपट तो लिविंग रूम में छिपा दीजिए 5 रुपए की ये चीज, फिर देखिए कमाल

कहने को ये चीज बहुत कम मोल की आती है लेकिन वास्तुशास्त्र में ये वो काम कर सकती है जो बड़े से बड़ा आदमी नहीं कर पाता। 

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: February 15, 2022 17:13 IST
pink alum- India TV Hindi
Image Source : FAROE.DESERTCART.COM pink alum

Highlights

  • गुलाबी फिटकरी वास्तु शास्त्र में बहुत अहम जगह रखती है
  • घर के सदस्यों के बीच खटपट और लड़ाई को रोकती है गुलाबी फिटकरी

वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि हर वो चीज जो घर की नकारात्मक ऊर्जा को हटाती है, करामाती कहलाती है। इसीलिए घर और परिवार की निगेटिविटी दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई चीजें सुझाई जाती हैं। इन्हीं में से एक है गुलाबी फिटकरी। जी हां, सफेद फिटकरी से अलग गुलाबी फिटकरी भी वास्तु के क्षेत्र में चमत्कारी प्रभाव रखती है।

वास्तु शास्त्र में कहा जाता है कि गुलाबी फिटकरी घर में बढ़ रही निगेटिव एनर्जी को चूस लेती है और घर में धन संपत्ति को आमंत्रण देती है। 

यदि घर में अक्सर तनाव रहता है, सास बहु के बीच तनाव भरा रिश्ता रहता है तो घर के सब लोगों पर उसका असर पड़ता है। दूसरी ओर बाप बेटे के बीच भी अहम की लड़ाई के चलते घर परिवार में हमेशा कलह मची रहती है।

ऐसे रिश्तों को सुमधुर रखने और बिगड़े रिश्तों को ठीक करने के लिए गुलाबी फिटकरी का प्रयोग किया जाता है। 

वास्तु कहता है कि लिविंग रूम जहां घऱ के लोग अक्सर साथ बैठते हैं, वहां एक कौने में किसी बर्तन में छिपाकर गुलाबी फिटकरी रख देनी चाहिए। इससे घर के हर सदस्य का स्वभाव अच्छा होगा और सास बहू या बाप बेटे की होने वाली लड़ाई अपने आप रुक जाएगी। 

अगर आप अक्सर तनाव में रहते हैं और घर में घुसते ही आपको चिंता होनी शुरु हो जाती है तो मेन गेट के पीछे गुलाबी फिटकरी रखने से तनाव कम होगा। 

अगर रात में नींद नहीं आती या पति पत्नी के बीच तनाव के चलते नींद पर असर पड़ता है तो बेडरूम में गुलाबी फिटकरी रख देनी चाहिए। ये तनाव और निगेटिविटी को चूस लेती है और खत्म कर डालती है जिससे रिश्तों के फिर से मधुर होने पर घर परिवार फिर से सकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है।

जिन लोगों को बार बार बुरी नजर लगती है , उनके ऊपर भी रोज गुलाबी फिटकरी का फेर करना चाहिए। गुलाबी फिटकरी हाथ में लेकर नजर के शिकार इंसान के ऊपर से दो तीन बार घुमा लें और बाहर फेंक दे। इससे बुरी नजर उतर जाएगी।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी  इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे  संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement