1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. नौकरी में चाहिए प्रमोशन तो जेब में रखिए चांदी का टुकड़ा, खत्म होगी पैसों की किल्लत

नौकरी में चाहिए प्रमोशन तो जेब में रखिए चांदी का टुकड़ा, खत्म होगी पैसों की किल्लत

चांदी का संबंध शुक्र ग्रह के साथ साथ मां लक्ष्मी से भी है। इसके एक टुकड़े को जेब में रखने से ही किस्मत करवट ले  सकती है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 24, 2022 11:47 IST
Silver piece in astrology- India TV Hindi
Image Source : IK.IMAGEKIT.IO Silver piece in astrology

Highlights

  • चांदी को शुक्र का कारक कहा गया है जो सुख सुविधाएं देता है
  • चांदी कर्म भाव को प्रबल करके शुभ फल देता है
  • चांदी को मां लक्ष्मी का प्रिय माना जाता है

जीविका चलाने के लिए लोग नौकरी या व्यवसाय करते हैं। लेकिन कोरोना के चलते कई लोगों की आजीविका पर संकट आ गया। कई की नौकरी चली गई तो कई लोग प्रमोशन का इंतजार ही कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी नौकरी में प्रमोशन की उम्मीद लगाए बैठे हैं तो एक आसान सा ज्योतिषीय उपाय आपकी मनोकामना पूरी करने में मदद कर सकता है। हालांकि ये भी सच है कि मेहनत और लगन के बल पर ही तरक्की और प्रमोशन मिलता है लेकिन इसके साथ साथ लक भी जरूरी माना जाता है।

इस फूल के उपाय से चमकेगी सोती हुई किस्मत, मां लक्ष्मी घर में करेंगी स्थायी निवास

ज्योतिष कहता है कि राशि के रत्‍नों की तरह कई धातुएं जैसे सोना, चांदी, तांबा पीतल इत्यादि भी मानव जीवन में शुभ-अशुभ असर देती रहती हैं। ज्योतिष विज्ञान के अनुसार इन धातुओं को धारण करने पर जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने की संभावना बनती है।

ऐसे में आज बात करेंगे चांदी के टुकड़े की। जी हां, चांदी के चौकोर टुकड़ा  नौकरी-व्‍यापार की बाधाएं दूर करता है। ज्योतिष कहता है कि चांदी के टुकड़े को जेब में रखने से रुपया पैसा घर में लंबे समय तक टिकता है और नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं। 

ज्योतिष विज्ञान में धातु को लेकर किए गए उल्लेख में कहा जाता है कि चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखने से इंसान के कर्म भाव के दोष समाप्‍त होते हैं व्‍यक्ति को अपने मेहनत से किए गए कामों के शुभ फल मिलने लगते हैं।

चैत्र नवरात्र : इस बार घोड़े पर सवार होकर आएंगी देवी मां, जानिए मां के हर वाहन का महत्व और असर

ग्रहों की बात करें तो चांदी का संबंध शुक्र ग्रह से है शुक्र भौतिक सुख सुविधाओं, समृद्धि और रोमांस का कारक माना जाता है।

जब जेब में चांदी का टुकड़ा रखा जाता है तो शुक्र ग्रह खुश होकर शुभ फल देने लगता है व्‍यक्ति के जीवन में सुख सुविधाएं और धन की आगत बढ़ती है। 

अगर किसी जातक का चंद्रमा कमजोर चल रहा तो उसे चांदी का चौकोर टुकड़ा जेब में रखने की सलाह दी जाती है। इससे कुंडली में चंद्रमा भी मजबूत होता है और जातक की मानसिक शक्ति मजबूत होती है। ऐसा जातक कठिन समय में भी सही फैसले लेने में सक्षम होता है।

चांदी धन-संपत्ति बढ़ाने वाला धातु माना जाता है, इसे जेब में रखने से कारोबार में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं। खासकर कर्म क्षेत्र में इसके शुभ फल देखने को मिलते हैं जैसे नई नौकरी मिलना, नौकरी में तरक्की, नए काम में फायदा होना। 

चांदी को मुख्य तौर पर मां लक्ष्मी से जोड़कर देखा गया है इसलिए चांदी के टुकड़े को घर की तिजोरी में रखने से भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। ऐसा करने पर आपके घर में मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होगा और घर में पैसे की कभी भी कमी नहीं 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)