Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

हथेली में इन 2 चिन्हों का होना माना जाता है शुभ, इन लोगों को कभी नहीं होती पैसों की कमी

हाथों के रेखाओं के द्वारा किसी भी व्यक्ति की किस्मत और व्यक्तित्व को आसानी से जाना जा सकता है। उस शख्स के भविष्य पर से रहस्य की चादर भी उठाता है। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 11, 2022 20:29 IST
Samudrik shastra This mark is considered very auspicious in the palm- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM Samudrik shastra This mark is considered very auspicious in the palm

Highlights

  • सामुद्रिक शास्त्र में हथेली में कुछ निशान बहुत ही शुभ माने जाते हैं।
  • चिन्‍हों और रेखाओं के आधार पर किसी भी व्‍यक्ति की किस्‍मत और व्यक्तित्व को आसानी से जाना जा सकता है।

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार सामुद्रिक शास्त्र में हथेली में कुछ निशान बहुत ही शुभ माने जाते हैं। इन्‍हीं चिन्‍हों और रेखाओं के आधार पर किसी भी व्‍यक्ति की किस्‍मत और व्यक्तित्व को आसानी से जाना जा सकता है।  उस शख्स के भविष्य पर से रहस्य की चादर भी उठाता है। जानिए हाथ में किस तरह का चिन्ह आपको सौभाग्यशाली बनाती है। 

हाथ में त्रिशूल के समान आकृति या चिन्ह

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली में रेखाओं की भिन्न-भिन्न बनावट के कारण त्रिशूल के समान आकृति या चिन्ह बना नजर आता है, उनके लिए ये बड़ा ही शुभ होता है।

सपने में दीवार गिरना सहित ये चीजें देखना माना जाता हैं अशुभ, करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना

त्रिशूल को भगवान शिव का प्रतीक माना जाता है। अतः हाथ में त्रिशूल का चिन्ह होने से भगवान शिव की उस व्यक्ति पर कृपा बनी रहती है और उसके सारे कार्य भी सिद्ध होते हैं। ऐसे लोग बहुत ही भाग्यवान होते हैं। जीवन में इन लोगों का सुख- सौभाग्य हमेशा बना रहता है। 

बना हो तराजू जैसा चिन्ह

जिन लोगों की हथेली में तराजू के समान आकृति या चिन्ह बना होता है, उनके लिये ये बहुत ही शुभ माना जाता है। हथेली में तराजू के समान निशान होना इस बात का संकेत देता है कि इससे व्यक्ति के जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होगी। देवी मां की कृपा से उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी और परिवार की खुशियां भी बनी रहेगी।

Chanakya Niti: इस तरह का व्यक्ति होता है पशु के समान, दूरी रखना ही है बेहतर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement