Friday, May 03, 2024
Advertisement

Shani Gochar 2022: 5 जून से शनि कुम्भ राशि में चलेंगे उल्टी चाल, इन राशियों के जीवन में मचेगी हलचल

नौकरी, व्यापार और स्वास्थ्य पर शनि का अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा, साथ ही यह ग्रह कानून और राजनीति से जुड़े लोगों को विशेष रूप से प्रभावित करेगा। जानिए चिराग बेजान दारूवाला से कौन सी राशि पर शनि का क्या प्रभाव पड़ेगा।

Chirag Bejan Daruwalla Written by: Chirag Bejan Daruwalla @ChiragDaruwalla
Published on: June 04, 2022 6:50 IST
Shani Gochar 2022:- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Shani Gochar 2022:

5 जून को शनि कुम्भ राशि में वक्री होगा इसलिए मेष, कन्या और धन राशि वालों के लिए समय अच्छा रहेगा। वृष, मिथुन, सिंह और तुला राशि के लोगों के लिए सामान्य समय रहेगा। इसके अलावा कर्क, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों को सावधान रहना होगा। 12 जुलाई को शनि वक्री गति कर मकर राशि में प्रवेश करेगा। इस कारण फिर से मिथुन राशि पर शनि की ढैय्या और मकर, कुम्भ राशि पर साढ़ेसाती शुरू, मुश्किलें बढ़ सकती है। नौकरी, व्यापार और स्वास्थ्य पर शनि का अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा, साथ ही यह ग्रह कानून और राजनीति से जुड़े लोगों को विशेष रूप से प्रभावित करेगा।

मेष राशि

नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी। जरूरी काम समय पर पूरे होंगे। विघ्नों को दूर किया जा सकता है। सेहत के मामले में समय अच्छा रहेगा। पुरानी चिंताएं दूर होंगी। रोगों को दूर किया जा सकता है। संपत्ति के मामले में भी लाभ मिलने के योग हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। इस मामले में, भागदौड़ हो सकती है।

वृषभ राशि

समय सामान्य रहेगा। लंबी यात्राएं हो सकती हैं। यह योग मुसीबतों से मुक्ति दिलाने वाला है। नौकरियात  लोगों के जीवन में अच्छे बदलाव हो सकते हैं। आय के स्रोत सामान्य रहेंगे। कोई नया व्यवसाय शुरू किया जा सकता है। जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा।

मिथुन राशि

काम समय पर पूरा कर दिया जाएगा। विवाद कम होने लगेगा। दूर के स्थानों की यात्रा हो सकती है। यह फायदेमंद भी हो सकता है। जमीन-जायदाद से जुड़े मामले निपटाए जा सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति भी सावधान रहना होगा।

कर्क राशि

आलस्य के कारण जरुरी कार्य अधूरे रह सकते हैं। नौकरी और व्यवसाय के फैसले सोच-समझकर लेने की जरूरत है। काम में देरी हो सकती है। हड्डियों की समस्या परेशान कर सकती है। स्वास्थ्य पर पैसा खर्च करने का योग है।

सिंह राशि

धन के मामलों पर विचार करने और निर्णय लेने की आवश्यकता है। नौकरी और व्यवसाय में कठिन काम हो सकते हैं, लेकिन यह पुरस्कृत भी हो सकता है। सेहत को लेकर हमें सावधान रहना होगा। गुप्त शत्रु मानसिक तनाव का कारण बन सकते हैं।

कन्या राशि

व्यापार और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी चुनौतीपूर्ण हो सकती है। पारिवारिक मामलों को लेकर परेशान हो सकते हैं। अगर आप कोई बिजनेस शुरू कर रहे हैं तो सोच-समझकर ही करें। माता-पिता के स्वास्थ्य के लिए समय सामान्य रहेगा।

तुला राशि

व्यापार में अच्छा अवसर मिल सकता है। लंबी दूरी की यात्रा योग है। व्यावसायिक मामलों के लिए नई योजनाएँ बन सकती हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। माता या भाई-बहनों से अनबन होने की संभावना है। पेट और त्वचा संबंधी रोग हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

व्यापार में बाधा आ सकती है। भाग्य का साथ नहीं मिल सकता। मांगलिक कार्यों में लागत लगने की संभावना है। सेहत को लेकर हमें सावधान रहना होगा। नौकरी और कारोबार को नुकसान हो सकता है। धन हानि भी हो सकती है।

धनु राशि

आर्थिक स्थिति फायदेमंद हो सकती है। कोई भी काम शुरू करने से पहले अच्छी तरह से विचार-विमर्श कर लें। पिता से आर्थिक मामलों में मदद मिल सकती है। जमीन-जायदाद के मामले में भाग्य आपका साथ देगा। यात्राएं भी बाधित हो सकती हैं। नौकरी और व्यापार में देरी हो सकती है।

मकर राशि

सेहत खराब हो सकती है। लीवर और हड्डियों की समस्या हो सकती है। किसी दूर स्थान की यात्रा करेंगे। नए स्थान पर रहने के योग बनेगा। व्यापार में सोच-समझकर निवेश करें। रोजमर्रा के काम बाधित हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विवाद हो सकता है।

कुंभ राशि

सेहत के मामले में समय ठीक नहीं है। हड्डियों की समस्या हो सकती है। जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। समझ के साथ बोलना होगा। अधिक खर्च होने की संभावना है। कोई बड़ा फैसला सोच-समझकर लें। अपने विचारों या योजनाओं को किसी के सामने प्रकट न करें। विशेषज्ञ की सलाह से ही काम करें।

मीन राशि

कार्य बदल सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी होंगी। अगर आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो उससे जुड़े काम को पूरा करें। कोई भाग्य नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में सहयोग नहीं मिलेगा। व्यापार में बाधा आ सकती है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता कम हो सकती है। विवाह के लिए भी समय ठीक नहीं रहेगा।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

Shani Vakri Gochar: 5 जून से शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 5 राशियों पर पड़ सकता है बुरा प्रभाव

Budh Margi Gochar: बुध की उल्टी चाल खत्म करके वृष राशि में हुए मार्गी, बदलेगी इन 5 राशियों की किस्मत

Aries Monthly Horoscope June 2022: मेष राशि वालों को हो सकती है ये परेशानी

वास्तु शास्त्र: नहीं उतर रहा है कर्ज का बोझ? अपनाएं ये उपाय तो नहीं होगी पैसों की कमी

Shukra Gochar: शुक्र का मेष राशि में गोचर इन 3 राशियों को नहीं दे रहा शुभ संकेत

कहीं आप पर तो नहीं चल रही है शनि की साढ़ेसाती? गुस्सा, हाथ की रेखा का रंग बदलने समेत मिलते हैं ये संकेत, करें ये उपाय

Sun transit 2022: 15 जून को सूर्य देव का राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, वहीं ये रहें सावधान

Aries Monthly Horoscope June 2022: मेष राशि वालों को हो सकती है ये परेशानी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement