Friday, April 26, 2024
Advertisement

Shani Vakri Gochar: आज वक्री शनिदेव करेंगे मकर राशि में गोचर, किसी पर साढ़ेसाती तो किसी पर ढैय्या का कहर

Shani Vakri Gochar 2022: शनि आज यानी कि 12 जुलाई को वक्री गति करते हुए मकर राशि में गोचर कर चुके हैं। इस दौरान मिथुन राशि पर शनि की ढैय्या और मकर, कुंभ राशि पर साढ़ेसाती शुरू गई। ये गोचर किन राशियों के लिए अशुभ फल दे रहा है आइए जानते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Updated on: July 12, 2022 12:18 IST
Shani Vakri Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shani Vakri Gochar 2022

Highlights

  • 12 जुलाई 2022 से शनि मकर राशि में आ जाएंगे
  • शनि के वक्री गोचर का मिथुन राशि पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा
  • तुला राशि वालों के लिए भी शनि का वक्री गोचर अशुभ फल देगा

Shani Vakri Gochar 2022: आज यानी 12 जुलाई को शनि वक्री गति करते हुए मकर राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इस वजह से मिथुन राशि पर शनि की ढैय्या और मकर, कुंभ राशि पर साढ़ेसाती शुरू हो गई और इन राशि के लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। नौकरी, व्यापार और स्वास्थ्य पर शनि का अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा, साथ ही यह ग्रह कानून और राजनीति से जुड़े लोगों को विशेष रूप से प्रभावित करेगा। इस समय शनि अपनी मूल राशि कुम्भ में गोचर कर रहे हैं, यानी शनि देव वक्री हो रहे हैं। 12 जुलाई 2022 से शनि देव एक बार फिर अपनी सामान्य राशि मकर राशि में आ जाएंगे और अगले 6 महीने वहीं रहेंगे और 23 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में आ जाएंगे। ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए वो 5 राशियां कौन सी हैं जिस पर शनि के गोचर का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

मिथुन राशि

शनि के वक्री गोचर का मिथुन राशि पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा, इस राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी। इस राशि के जातकों के लिए शनि की दिनचर्या 12 जुलाई से अगले 6 माह तक शुरू हो जाएगी। इस समय शनि का अष्टम भाव में गोचर आपको चोट, दुर्घटना और ससुराल पक्ष से विवाद करा सकता है। इस समय को झूठे बाहरी लोगों पर खर्च करना बंद करें और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

Shukra Gochar 2022: दो दिन में बदलेगी इन 5 राशियों की किस्मत, शुक्र का मिथुन राशि में गोचर देगा छप्परफाड़ पैसा

कर्क राशि 

शनि का वक्री गोचर कर्क राशि के लिए भी अशुभ असर दिखाएगा। इस राशि के लोगों के लिए शनि सप्तम भाव में गोचर करेगा। इस राशि के जातकों के प्रति शनि नकारात्मक भाव दिखाएगा। पार्टनरशिप को इस समय नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सावधानी से वाहन चलाएं। शनि की ग्रह पर दृष्टि कार्य में बाधा बन सकती है इसलिए धैर्य से काम लें।

तुला राशि

Shani Vakri Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shani Vakri Gochar 2022

तुला राशि वालों के लिए शनि का वक्री गोचर अशुभ फल देगा। इस राशि के जातकों के लिए शनि चतुर्थ भाव में गोचर करने वाला है। मानसिक कष्ट के कारण कार्यक्षेत्र में प्रभाव थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। इस समय आपको अपनी माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है। इस गोचर के दौरान कुछ अकल्पनीय रोग हो सकते हैं, इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

Jaya Parvati Vrat 2022: माता पार्वती को प्रसन्न करने के लिए करें जया पार्वती का व्रत, विधि-विधान के साथ पढ़ें कथा

धनु राशि

शनि का वक्री गोचर धनु राशि वालों  पर भी नकारात्मक प्रभाव दिखाएगा। इस राशि के लोगों के लिए शनि वाणी के माध्यम से गोचर करेगा, जिससे परिवार में कुछ तनाव की संभावना है। धनु राशि वालों को किसी से उधार नहीं लेना चाहिए। इस दौरान माता के स्वास्थ्य के कारण आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा। ससुराल वालों से कोई लेन-देन न करें।

कुंभ राशि

Shani Vakri Gochar 2022

Image Source : INDIA TV
Shani Vakri Gochar 2022

शनि का मकर राशि में वक्री गोचर से कुंभ राशि वालों पर साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। इस राशि के लोगों के लिए शनि बारहवें भाव में गोचर करने जा रहा है, जिससे इस राशि के लोगों को बेवजह की भागदौड़ का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपके शत्रु आपको हानि पहुँचाने का प्रयास कर सकते हैं। इस समय आपका पैसा बेकार की चीजों पर खर्च होने की संभावना है।

डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। 

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Budh Gochar 2022 in July: इस महीने बुध का तीन बार होगा राशि परिवर्तन, इन राशियों को होगा फायदा

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन बहने इस वक्त पर न बांधें अपने भाई को राखी, वरना हो सकता है अपशगुन

Chaturmas 2022: 10 जुलाई से शुरू हो रहा है चातुर्मास, इन 3 राशियों को चार महीने रहना होगा विशेष सावधान

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement