Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Vastu Shastra : घर में भूलकर भी न लगाएं टूटा हुआ आइना, सदस्यों की सेहत पर पड़ता है बुरा असर

वास्तु शास्त्र में आज हम बात कें कि आखिर घर में टूटा हुआ या खराब आइना क्यों नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से इसका क्या फल मिलेगा?

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Updated on: July 10, 2022 6:55 IST
Mirror- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Mirror

Vastu Shastra : वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि घर में टूटे या खराब आइने क्यों नहीं रखने चाहिए। टूटे हुए आइने घर में लगाने से क्या असर पड़ता है।

हर घर में आइना होना बेहद आम होता है। कई लोग आइने के काफी शौकीन होते हैं। जिसके चलते वह तरह-तरह के खूबसूरत आइनों से अपने घर को सजाते हैं। आइना खासतौर पर महिलाओं का अच्छा साथी होता है। महिलाएं घंटों आइने के आगे बैठकर उससे बातें भी करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं आप जिस आइने में अपनी खूबसूरती को निहारते हैं। उसको कैसा होना चाहिए?

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में आइना लगाना वैसे तो शुभ होता है, लेकिन टूटा या खराब आइना अशुभ फल देता है। ऐसे आइने को घर में रखने से पॉजिटिव वाइब्रेशन कम होती जाती है और निगेटिव वाइब्रेशन ज्यादा हो जाती है । क्योंकि टूटे हुए आइने पर पड़ने वाली रोशनी नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है । जिसका सीधा असर घर के सदस्यों पर पड़ता है।

यदि आपके भी घर में इस तरह का कोई खराब या टूटा हुआ आइन मौजूद है तो उसे घर से बाहर फेंक देना चाहिए। जब कोई आइना अचानक से टूट जाता है तो इसका मतलब है कि घर पर आई कोई बड़ी मुसीबत इस आइने पर टल गई है। इसलिए जल्द से जल्द उस मिरर को घर से बाहर निकाल दें।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement