Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Vastu Shastra : डाइनिंग एरिया में आइना लगाने से बदलेगी घर की किस्मत, जानिए इसका प्रभाव

Vastu Shastra: शायद ही कोई घर ऐसा हो जिसमें आइने न हो। आज के दौर में लोग अपने घरों को खूबसूरत मिरर के साथ सजाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं डाइनिंग एरिया में आइना लगाने के बारे में।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Updated on: July 12, 2022 7:12 IST
Mirror In Dining Area- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Mirror In Dining Area

Highlights

  • घर के डाइनिंग एरिया में आइना लगाना शुभ माना जाता है।
  • खाना खाने की जगह पर मिरर लगाने से घर के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है ।

Vastu Shastra : वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि घर के डाइनिंग एरिया में आइना लगाना शुभ होता है या फिर अशुभ। ऐसा करने से घर पर किस तरह का प्रभाव पड़ता है। 

घर एक ऐसी जगह होती है जहां पूरा दिन काम करने के बाद जब व्यक्ति घर लौटता है, तो उसे बेहद सुकून मेहसूस होता है। घर और घर के लोगों का अपनापन आपकी सारी थकावट को पल में दूर कर देता है। लेकिन क्या हो जब आप घर लौटे और आपको वो सुकून और अपनापन न मिलें? कभी सोचा है ऐसा क्यों होता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक हर चीज़ का अपना स्थान होता है। ऐसे ही घरों में लगे आइनों का भी अपना अलग स्थान होता है। 

Mirror In Dining Area

Image Source : PIXABAY
Mirror In Dining Area

शायद ही कोई घर ऐसा हो जिसमें आइने न हो। आज के दौर में लोग अपने घरों को खूबसूरत मिरर के साथ सजाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं डाइनिंग एरिया में आइना लगाने के बारे में। भोजनकक्ष में आइना लगाना बहुत ही अच्छा माना जाता है । यदि ये आकार में बड़ा हो तो ये और भी अच्छा माना जाता है। डाइनिंग एरिया  की दिवार पर लगे बड़े-बड़े आइने ऊर्जा के अद्भुत स्त्रोत

होते हैं।

Mirror In Dining Area

Image Source : PIXABAY
Mirror In Dining Area

इन आइनों को भाग्य के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर भोजनकक्ष में ठीक डाइनिंग टेबल के सामने बड़ा-सा आइना लगा हो, तो उसमें खाने के दौरान देखने पर खाने के दोगुने होने का आभास होता है। जिससे भूख तो अधिक लगती ही है साथ ही घर के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है । जिससे घर में खुशियां आती हैं।  इसके अलावा अगर आपका किचन पश्चिम मुखी है तो आप पीछे की तरफ, यानी पूर्व दिशा की दिवार पर एक गोल शीशा लगाएं। इससे आपके किचन में जो भी वास्तु दोष है वो दूर हो जायेगा। 

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

ये भी पढ़े -

Chanakya Niti: ये काम नहीं करने वाले व्यक्ति हो जाते है बर्बाद, वक्त रहते हो जाएं सतर्क

Shani Transit 2022: इन 5 राशियों पर गिरेगी शनि की साढ़े साती-ढैय्या की गाज, कहीं आप पर भी तो नहीं टूटने वाला है कहर?

Shukra Gochar 2022: दो दिन में बदलेगी इन 5 राशियों की किस्मत, शुक्र का मिथुन राशि में गोचर देगा छप्परफाड़ पैसा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement