Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Vastu Shastra : अगर आपके घर की अलमारी पर भी लगे हैं शीशे, तो जान लीजिए इसके दोष

आजकल फैशन के दौर में ऐसी आलमारियां आ रही हैं जिनके दरवाजे पर बाहर की तरफ से शीशा लगा होता है, लेकिन वास्तु नियम के अनुसार यह बिल्कुल ठीक नहीं है।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: July 11, 2022 7:06 IST
cupboard with mirror- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK cupboard with mirror

Vastu Shastra : वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि घर में रखी जाने वाली अलमारियों में शीशे लगाना शुभ होता है या फिर अशुभ। ऐसी अलमारियां घर में रखने से कैसा प्रभाव पड़ता है।

हम अक्सर अपने घरों की साज-सजावट पर काफी ध्यान देते हैं। खासतौर पर घर की महिलाएं घर के लिए ऐसी चीज़ों का चुनाव करती हैं जो दिखने में खूबसूरत भी हो और उसके फायदे भी कई हो। ऐसी ही एक चीज़ है अलमारी। हमस सभी के घर में एक न एक अलमारी तो जरूर होती है। जिसमें आप अपने खास कपड़ों से लेकर खास चीज़ें रखते हैं। फिर उस अलमारी को बंद करते वक्त उसपर लगे आइने में खुद को निहारते भी हैं।

आजकल फैशन के दौर में ऐसी आलमारियां आ रही हैं जिनके दरवाजे पर बाहर की तरफ से शीशा लगा होता है, लेकिन वास्तु नियम के अनुसार यह बिल्कुल ठीक नहीं है। क्योंकि नियम के अनुसार अलमारी रखने की दिशा दक्षिण या पश्चिम है । जबकि वास्तु के अनुसार शीशा लगाने के लिये पूर्व या उत्तर दिशा को अच्छा माना जाता है।  इसलिए अगर अलमारी के दरवाजे पर शीशा लगा होगा तो वह ठीक नहीं है।

यह नकारात्मकता का प्रतीक है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर असर पड़ता है। घर में शीशे वाली अलमारी रखने से आपकी आय में कमी आ सकती है। तो अगर आप अब अलमारी खरीदने जाएं तो इस बात का खास ध्यान रखें। 

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

ये भी पढ़िए

World Population Day: इस वजह से मनाया जाता है विश्व जनसंख्या दिवस, जानें इतिहास और इस साल की थीम

Som Pradosh Vrat 2022: सोम प्रदोष व्रत के दिन बन रहे हैं 4 शुभ संयोग, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Budh Gochar 2022 in July: इस महीने बुध का तीन बार होगा राशि परिवर्तन, इन राशियों को होगा फायदा

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन के दिन बहने इस वक्त पर न बांधें अपने भाई को राखी, वरना हो सकता है अपशगुन

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement