Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Vastu: घर में रखें हाथी का जोड़ा, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, दाम्पत्य जीवन में भी आएगी खुशहाली

Vastu Shastra: हाथी बहुत ही कर्मठ और बुद्धिमान प्राणी है। साथ ही इनके पारिवारिक समूह में हथनियों को हमेशा प्राथमिकता दी जाती है, उनका सम्मान किया जाता है। इनके परिवार का मुखिया सबको साथ लेकर चलता है।

Sushma Kumari Written by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: June 21, 2022 8:20 IST
Vastu Shastra - India TV Hindi
Image Source : AMAZON Vastu Shastra 

Vastu Shastraवास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए हाथी के जोड़े के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हाथी का जोड़ा रखना बहुत ही शुभ होता है। यह दाम्पत्य जीवन में खुशी और प्यार लाने वाला होता है। इससे आपसी संबंध और मजबूत होते हैं। हाथी के जोड़े को घर में रखने के क्या फायदे होते हैं, ये तो आज आप जानेंगे ही लेकिन उससे पहले हम आप हाथी से जुड़ी कुछ अहम बातें जान लीजिए। 

हाथी बहुत ही कर्मठ और बुद्धिमान प्राणी है। साथ ही इनके पारिवारिक समूह में हथनियों को हमेशा प्राथमिकता दी जाती है, उनका सम्मान किया जाता है। इनके परिवार का मुखिया सबको साथ लेकर चलता है। समूह में एकता बनाकर रखता है। 

आपने देखा होगा कि जब भी ये कहीं जाते हैं तो अपने परिवार के साथ ही जाते हैं और सबका ध्यान रखते हुए समूह में सबसे आगे चलते हैं। इस सबसे पता चलता है कि ये कितने समझदार होते हैं। अपने परिवार के लिये मेहनत करते हैं।\

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में पीतल का शेर रखने से कारोबार में मिलेगी तरक्की, गुरु बृहस्पति का होगा वास

Yoga Day 2022: बढ़ती उम्र थम जाएगी, बस जीवन में शामिल करें ये प्राणायाम

Money Dreams: सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझ लीजिए मिलने वाला है अपार धन

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement