Thursday, April 25, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: घर का कोई सदस्य है लंबे समय से बीमार, अपनाएं ये उपाय दिखेगा असर

 जब घर में कोई भी सदस्य बीमार पड़ता है तो घर का पूरा माहौल अशांत हो जाता है।आइए जानते हैं वास्तु के हिसाब से कैसे घर का माहौल शांत कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 29, 2022 6:51 IST
वास्तु टिप्स- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY वास्तु टिप्स

Highlights

  • वास्तु के अनुसार सेंधा नमक घर में रखने से परेशानियां दूर होती हैं।
  • बीमार के कमरे में सेंधा नमक रखने से घर का माहौल शांत होता है।

वास्तु शास्त्र का काफी महत्व होता है। अगर घर वास्तु के हिसाब से ना हो तो कई सारी समस्याएं आती हैं, वहीं अगर सबकुछ वास्तु के अनुसार होता है तो लाइफ बेहतर होती है।

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से मुक्ति दिलाने में नमक के फायदे के बारे में। जब घर में कोई भी सदस्य बीमार पड़ता है तो घर का पूरा माहौल अशांत हो जाता है। यदि आपके घर में भी कोई सदस्य बीमार है तो उस व्यक्ति के सोने के कमरे में सिरहाने पर एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकडे रख दें, परंतु ध्यान दें कि जिस व्यक्ति की स्वास्थ ख़राब है उसका सिरहाना पूर्व दिशा की ओर हो। 

Chankya Niti: दुनिया में इन 4 चीजों से बढ़कर कुछ भी नहीं, सबसे ऊपर है इनका स्थान

अस्वस्थ्य व्यक्ति के खाने में भी सेंधा नमक या काले नमक का ही इस्तेमाल करना चाहिए जबकि साधारण नमक का उपयोग कम से कम करना चाहिए। ऐसा करने से सेहत में जल्द ही सुधार होने लगता है। इस तरह से घर का अशांत माहौल भी शांत होने लगेगा।

Chaitra Navratri 2022 : कब से शुरू हो रहे हैं नवरात्र? जानिए किस दिन पड़ रही है अष्टमी और नवमी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement