Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Vastu Tips: भूलकर भी बेड के नीचे न रखें ये चीजें, पति-पत्नी के रिश्ते में आ जाती है अनबन

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के लिहाज से जहां हम सोते हैं वह स्थान काफी अहम होता है। 

Himanshu Tiwari Written by: Himanshu Tiwari
Published on: May 21, 2022 14:18 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Highlights

  • बेड के नीचे आईना नहीं रखना चाहिए
  • बेड के नीचे झाड़ू भूलकर भी नहीं रखें

Vastu Tips: मनुष्य के जीवन से जुड़ी हर एक जीच कहीं न कहीं हमारे जीवन को प्रभावित करती है। घर के किचन से लेकर वहां रखी चीजों का भी हमारी जिंदगी पर गहरा असर पड़ता है। हमारे घर में बेड एक काफी अहम चीज है जिसका होगा हर घर में जरूरी होता है। बेड का रख रखाव तो वास्तु के लिहाज से जरूरी है ही साथ ही यह भी जरूरी हो जाता है कि इस बेड के नीचे कोई ऐसी चीज तो मौजूद नहीं जिसका हमारी जिंदगी पर बुरा प्रभाव पड़ता हो। आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जिसे हटाना हमारे लिए बेहद जरूरी है।

लोहे का सामान

हम अक्सर लोहा लक्कड़ को बेड के नीचे रख देते हैं। मगर इनको रखतने से हमारी जिंदगी पर बुरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके लिए कोई सामान काम का नहीं है तो उसे फेक दें या कबाड़ी को बेच सकते हैं। अगर बाद में उस सामान की जरूरत पड़ सकती है तो बेहतर है कि उसे बेड के नीचे रखने के बजाए कहीं और रख दें।

आईना
वास्तु शास्त्र के मुताबिक, आईने को कभी सिरहाने या बेड के नीचे नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से पति और पत्नी के संबंधों में अनबन आती है।

झाड़ू
जिस घर में पलंग के नीचे झाड़ू रखा जाता है वहां अक्सर पति पत्नी के बीच कलेश होता है। पलंग के नीचे झाड़ू रखने से कई तरह के नुकसान हैं। ऐसा नियमित समय तक करने से घर में आर्थिक तंगी बनी रहती हैं।

जूते-चप्पल
वास्तु के अनुसार, कभी भी बेड के पास या अपने सिरहाने के पास जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। इससे जीवन में निगेटिव एनर्जी आती है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें- 

Vastu tips: गुरुवार, शनिवार और मंगलवार को क्यों नहीं काटे जाते हैं नाखून, जानिए इसके पीछे की वजह

Chanakya Niti: सफलता पाने के लिए बस जरूरी है ये एक चीज, कभी न छोड़ें इसका साथ

Vastu Tips: जानिए क्या है झाड़ू लगाने का सही समय? 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement