Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Vastu Tips for Money : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन उपायों को करने से मजबूत होगी आर्थिक स्थिति, नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips for Money:प्रत्येक व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए अधिक से अधिक धन कमाने के लिए अपनी नौकरी या व्यवसाय में कड़ी मेहनत करता है। लेकिन कभी-कभी कुछ कारणों से चीजें वैसी नहीं होती जैसी वे चाहते हैं

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: July 19, 2022 13:28 IST
Vastu Tips for Money- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vastu Tips for Money

Highlights

  • ज्योतिष के पास दुनिया की लगभग सभी समस्याओं का समाधान है।
  • ज्योतिषीय उपाय धन के मुद्दों को दूर करने के लिए आपकी मदद कर सकते हैं।

Vastu Tips for Money : पैसा हर किसी के जीवन में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है और वित्तीय स्थिति को अच्छी तरह से प्रबंधित करना अपने आप में एक कला है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने अस्तित्व के लिए धन की आवश्यकता होती है और उनकी कमाई की कोई सीमा नहीं होती है। कुछ के लिए यह सिर्फ गुजारा करना है, दूसरों के लिए, यह एक विलासिता हो सकती है, लेकिन जो कुछ भी है, हर व्यक्ति अपने जीवन को हर तरह से हर दिन बेहतर बनाने के लिए पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है।

पैसा लोगों को शिक्षा की बेहतर गुणवत्ता, व्यावसायिक सफलता का एक बड़ा मौका, उच्च कार्य उत्पादन और समाज में एक मजबूत वित्तीय स्थिति प्राप्त करने में मदद करता है। एक उच्च और मजबूत वित्तीय स्थिति वाला व्यक्ति अच्छी तरह से रहता है और सबसे अधिक सम्मानित होता है। प्रत्येक व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए अधिक से अधिक धन कमाने के लिए अपनी नौकरी या व्यवसाय में कड़ी मेहनत करता है क्योंकि एक व्यक्ति तभी खुश रह सकता है जब उसकी वित्तीय जरूरतें पूरी हों। लेकिन कभी-कभी कुछ कारणों से चीजें वैसी नहीं होती जैसी वे चाहते हैं या उनकी योजना के अनुसार होती है।

कुछ को लगातार घाटा होता है, कुछ कड़ी मेहनत के बावजूद बहुत कम पैसा कमाते हैं और कुछ बस अपना सब कुछ खो देते हैं और दिवालिया हो जाते हैं और चौराहे पर खड़े हो जाते हैं। बहुत से लोग अच्छी कमाई करना शुरू कर देते हैं लेकिन अचानक उन्हें भारी नुकसान होता है या उनकी किस्मत उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए उनका साथ नहीं देती है। इस प्रकार, वे भ्रमित और परेशान रहते हैं, और इस स्तर पर, वे ज्योतिष से मदद पर विचार कर सकते हैं। 

Vastu for Money

Image Source : FREEPIK
Vastu for Money

Vastu Shastra: घर में ये खास तस्वीरें रहेंगी तो बढ़ेगा आत्मविश्वास, खुलेंगे सफलता के रास्ते

ज्योतिष के पास दुनिया की लगभग सभी समस्याओं का समाधान है। ज्योतिष की भविष्यवाणियां पूर्ण और सटीक होती हैं। हमारा गहन ज्ञान और ज्योतिषियों की हमारी अनुभवी टीम आपकी वित्तीय स्थिति को बनाए रखने या सुधारने में आपके सामने आने वाली बाधाओं और समस्याओं का पता लगाने के लिए पूरी तरह से आपका मार्गदर्शन कर सकती है। आमतौर पर धन से संबंधित समस्याएं कुंडली के संकेतों, घरों, ग्रहों की स्थिति आदि से जुड़ी हो सकती हैं। इसलिए, ज्योतिषीय उपाय आपको धन के मुद्दों को दूर करने और एक अच्छी वित्तीय स्थिति बनाए रखने में मदद करेंगे। ज्योतिष के अनुसार, दूसरा घर यानी धन भाव और 11वां घर लाभ भाव व्यक्ति के जीवन में मजबूत होना चाहिए ताकि उसे निरंतर आय हो और वित्तीय स्थिति में और सुधार हो।

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए करें ये उपाय 

इन दोनों भावों का व्यक्ति के जीवन पर गहरा आर्थिक प्रभाव पड़ता है। अगर सही तरीके से रखा जाए, तो वे धन के प्रबंधन, सुधार और प्राप्ति में मदद करते हैं। इसलिए ज्योतिषीय उपायों से व्यक्ति इन घरों की स्थापना से जुड़ी समस्याओं को दूर कर सकता है और अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार कर सकता है और धन के मुद्दों का प्रबंधन कर सकता है। इसके अलावा, अन्य ज्योतिषीय उपाय भी हैं जैसे हर दिन श्री सूक्तम पढ़ना, शुक्रवार को उपवास करना, जरूरतमंदों को कपड़े और धन दान करना आदि। ज्योतिषी, यदि आवश्यक हो, तो आपको विष्णु सहस्रनाम पढ़ने, तुलसी के पौधे को रखने की सलाह भी देंगे। घर में जल चढ़ाएं और आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए इसके पास एक दिवा प्रकाश करें, और वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए मंत्र और पूजा द्वारा देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर की पूजा करें। यह सलाह दी जाती है कि घर में कोई भी टूटा हुआ कांच या बर्तन न रखें जो नकारात्मकता को आकर्षित करता हो। ज्योतिषीय परामर्श और उपाय आपकी सभी वित्तीय समस्याओं का समाधान खोजने के निश्चित तरीके हैं।

Vastu for Money

Image Source : FREEPIK
Vastu for Money

यद्यपि कर्म किसी के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, ऐसे चरण हैं जहाँ ग्रहों, घरों आदि की गलत स्थिति को केवल ज्योतिषीय समाधानों द्वारा ही ठीक किया जा सकता है। इसलिए, विशेषज्ञ ज्योतिषियों की हमारी टीम सरल उपचार उपायों आदि द्वारा सभी बाधाओं और ग्रहों की गलत स्थिति आदि को दूर करने में आपका मार्गदर्शन और मदद कर सकती है। कभी-कभी केवल श्लोक और मंत्रों का जाप, तुलसी के पौधे और देवी लक्ष्मी की पूजा, और स्वच्छ और शुद्ध घर धन को आकर्षित करेगा और वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

Shami Patra: सावन में शिवलिंग पर शमी पत्र चढ़ाना होता है बेहद शुभ, जान लें पूजा करने की सही विधि

Mangla Gauri Vrat 2022: मां पार्वती का आशीर्वाद पाने के लिए आज इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement