1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. साप्ताहिक राशिफल 20 जून से 26 जून 2022: इन 5 राशियों को मिलेगा अचानक पैसा! जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

साप्ताहिक राशिफल 20 जून से 26 जून 2022: इन 5 राशियों को मिलेगा अचानक पैसा! जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

Weekly horoscope (20 June - 26 June 2022): जानिए कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

Chirag Bejan Daruwalla Written by: Chirag Bejan Daruwalla @ChiragDaruwalla
Published on: June 18, 2022 13:40 IST
Weekly horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly horoscope

साप्ताहिक राशिफल 20 जून से 26 जून 2022 (Weekly horoscope 20 June - 26 June 2022):  यह सप्‍ताह कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। उन्हें सफलता मिलने के साथ-साथ खुशखबरी भी मिल सकती है। तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है। ऐसे में आइए एस्ट्रो फ्रेंड चिराग नाम से मशहूर चिराग दारुवाला से जानते हैं कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं। बता दें कि चिराग दारुवाला भारत के मशहूर ज्योतिषि हैं।

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह आपके सपनों और आशाओं को पूरा करने का समय है। दूसरों की सलाह के बजाय अपनी सलाह सुनें और उसका पालन करें। प्रकृति आपके लिए शुभ अवसर पैदा कर रही है। रुपये के आने से लागत और बढ़ सकती है। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने परिवार और व्यवसाय में दखल न देने दें। कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न करें। उनके लिए आपका सहयोग आवश्यक है। व्यावसायिक स्थान पर की गई मेहनत का उचित परिणाम न मिलने से मन में कुछ चिंता रहेगी। आपके लिए बेहतर है कि प्रेम संबंधों से दूर रहें। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन होगा। किसी भी काम को करने से पहले पूरी योजना बनाने से आप किसी भी तरह की गलती करने से बचेंगे। घर के रख-रखाव की कोई योजना है तो उस काम के लिए समय सही है। ससुराल पक्ष के रिश्ते को खराब न होने दें। इस समय बाहरी गतिविधियों पर समय बर्बाद न करें, क्योंकि इससे कोई उचित परिणाम नहीं मिलेगा और मन भी खराब होगा। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। दाम्पत्य संबंधों में अहंकार के कारण कुछ समस्याएं आ सकती हैं। एसिडिटी की समस्या आपको परेशान करेगी।

मिथुन राशि

Weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly horoscope

गणेशजी कहते हैं कि घर का वातावरण शांत और शांतिपूर्ण रखने से आप अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों को उचित ध्यान से कर सकेंगे। आप किसी सामाजिक संस्था में भी योगदान दे सकते हैं। विभिन्न गतिविधियों में संलग्न रहें। अजनबियों से मिलने से बचें। अपने कार्यों पर ध्यान दें। जमीन या वाहन की खरीद के संबंध में कोई योजना लागू न करें। बेवजह के खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां वर्तमान में धीमी रहेंगी। पति-पत्नी के आपस में बहुत अच्छे संबंध बन सकते हैं। घर के किसी बड़े सदस्य की सेहत संबंधी परेशानी को लेकर लापरवाही न बरतें।

कर्क राशि

गणेश कहते हैं कि मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े फंक्शन पर फोकस करें। किसी भी फोन कॉल आदि को नजरअंदाज न करें। इस समय कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की संभावना है। भविष्य की किसी भी प्रकार की योजना बनाते समय दूसरों के निर्णयों पर अपने स्वयं के निर्णय को प्राथमिकता दें। नौकरीपेशा जातकों को अपने काम पर अधिक ध्यान देना चाहिए। जीवनसाथी का सहयोग और सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। मौसमी बीमारी हो सकती है।

सिंह राशि

Weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly horoscope

गणेश जी कहते हैं कि इस बार कोई अटका हुआ काम पूरा होने से राहत मिल सकती है। आप फिर से अपने भीतर आत्मविश्वास और सशक्त महसूस करेंगे। किसी करीबी से महत्वपूर्ण विषय पर भी चर्चा हो सकती है। छोटी-छोटी बातों को लेकर पड़ोसियों से विवाद हो सकता है। गलत गतिविधियों पर ध्यान न देकर खुद को व्यस्त रखें। राजनीतिक मामलों में थोड़ा सतर्क रहें। व्यावसायिक स्थान पर सहकर्मियों और कर्मचारियों की मदद और सलाह से आप रुकी हुई गतिविधियों को फिर से शुरू कर पाएंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। एसिडिटी और गैस की समस्या हो सकती है।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि किसी भी धार्मिक संगठन के साथ पूरे मन से सहयोग करने से आपको खुशी मिलेगी। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। यदि आप कोई संपत्ति खरीदने का प्रयास कर रहे हैं तो यह समय शुभ रहेगा। अपने अहंकार और क्रोध पर नियंत्रण रखें। दिखावे से झूठी सकारात्मकता पैदा हो सकती है। नए प्रभावशाली संपर्क बनेंगे। घर और व्यापार से जुड़े सभी कामों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। दिनचर्या व्यवस्थित रखें।

तुला राशि

Weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly horoscope

गणेश कहते हैं कि कुछ करीबी लोगों के साथ सुकून भरा माहौल रहेगा। आपस में संवाद स्थापित करने से आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। घर के कामों में कुछ समय बिताएं और बच्चों की समस्याओं को व्यवस्थित करें। सुबह के समय किसी से विवाद हो सकता है, जिससे आपकी पूरी दिनचर्या प्रभावित हो सकती है। अपनी सफलता को अधिक महत्व न दें और शांति से अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें। व्यवसाय के स्थान पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपके कर्मचारियों के बीच विवाद का कारण बन सकता है। जीवनसाथी की परेशानियों के कारण घर के कामों में सहयोग और व्यवस्था बनाए रखने से रिश्ते में मधुरता आएगी। थकान हावी हो सकती है।

वृश्चिक राशि

Weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly horoscope

गणेशजी कहते हैं कि यदि कोई अचल संपत्ति का मामला अटका हुआ है, तो इस समय ऐसा होने की संभावना है। भविष्य की योजनाओं पर विचार करना भी बहुत जरूरी है। लंबे समय से बकाया भुगतान मिलने से आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। सप्ताह की शुरुआत में अपने अधिकांश काम जल्दी खत्म करने का प्रयास करें। क्योंकि तब स्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हो सकती हैं। व्यवधान उत्पन्न होने की संभावना है। पेशेवर स्तर पर आपका मान सम्मान और प्रभुत्व बना रहेगा और पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। खांसी और बुखार बना रह सकता है।

धनु राशि

Weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly horoscope

गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अपने अंदर एक नई जोश और ऊर्जा का अनुभव करेंगे। आप कई तरह से चल रही घरेलू समस्याओं का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे। वर्तमान समय के नकारात्मक प्रभावों से बचने के लिए आपने अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर जो नियम बनाए हैं, वे बहुत उपयुक्त रहेंगे। उनकी समस्याओं को हल करने में उनकी मदद करें, इससे उनमें सुरक्षा की भावना बढ़ेगी। संबंधित परेशानियां आपके कई जरूरी काम रोक सकती हैं। व्यवसायिक कार्यों में लापरवाही न करें। आपके प्रति जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग आपकी कार्यकुशलता को नई दिशा देगा। मौसमी परेशानियों की शिकायत रहेगी।

 
मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और मौज-मस्ती करेंगे। आप अपनी काबिलियत के दम पर कुछ अहम फैसले लेंगे जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। बच्चों की सफलता से घर और परिवार में भी उत्सव का माहौल बनेगा। किसी भी प्रकार का गैर कानूनी कार्य ना करें अन्यथा आप भी मुसीबत में पड़ सकते हैं। यह आपके कार्य करने की क्षमता को भी नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। भाइयों के साथ संबंध बनाने की जरूरत है। आप पारिवारिक व्यवसाय पर अधिक ध्यान देंगे। पति-पत्नी के बीच संबंध मजबूत होंगे। ज्यादा चिंता करने से आपकी ऊर्जा खत्म हो जाएगी।

कुंभ राशि

Weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly horoscope

गणेशजी कहते हैं कि कुछ खास लोगों से संपर्क करने से आपकी सोच शैली में भी सकारात्मक बदलाव आ सकता है। अपने काम के प्रति जागरूक रहना और काम में एकाग्रता बनाए रखना निश्चित रूप से आपको सफलता दिला सकता है। किसी करीबी से आपकी आलोचना आपको निराश कर सकती है। इसलिए किसी पर ज्यादा भरोसा न करें और अपनी योजनाओं का ऐलान कर सकते हैं। इस समय खर्चे ज्यादा होने की संभावना है। पार्टनरशिप बिजनेस में पारदर्शिता बनाए रखना आपके लिए जरूरी है। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने की संभावना है।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि लंबे समय से अटका कोई काम इस समय पूरा हो सकता है। इसलिए अपना ध्यान उसी पर रखें। किसी करीबी के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करें और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपने क्रोध और विचारों पर नियंत्रण रखें। थोड़ा शत्रुतापूर्ण व्यवहार तनाव और क्रोध का कारण बन सकता है। अजनबियों पर भरोसा न करें। व्यापार में कोई भी लेन-देन फिक्स बिल के माध्यम से ही करें। काम में व्यस्त रहने के बावजूद पति-पत्नी एक-दूसरे के लिए समय निकाल पाएंगे। थकान के कारण मूड स्विंग हो सकता है।

ये भी पढ़ें - 

Sawan Kanwar Yatra: 14 जुलाई से शुरू होगी सावन कांवड़ यात्रा, जानिए क्या है ये और इसका इतिहास

Sawan 2022: कब से शुरू हो रहा है महादेव का प्रिय माह सावन?  जानिए तिथि, महत्व और पूजा विधि

Jagannath Rath Yatra 2022: स्नान के बाद बीमार हुए भगवान जगन्नाथ, ठीक होकर 1 जुलाई को करेंगे रथ यात्रा

Sawan 2022: शिवजी को क्यों नहीं चढ़ाते हैं तुलसी? इसके पीछे है एक कहानी