Friday, April 26, 2024
Advertisement

इन 5 संकेतों से जानें कि आपको लेना चाहिए रिश्ते में थोड़ा ब्रेक, जिससे बना रहा आपके बीच प्यार और रोमांच

कई बार एक प्यार भरे रिश्ते में ऐसा वक्त आता है। जब आप एक-दूसरे से दूर रहना ही बेहतर समझते है। आपको अपना रिश्ता एक बोझ की तरह नजर आने लगे। लेकिन आप चाहते है कि आपके रिश्ते में कुछ ऐसा हो जिससे कि एक बार फिर बिल्कुल नया सा लगने लगे। लेकिन आप इसे ब्रेक देने के बजाय ब्रेकअप की ओर ले जाते है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: June 08, 2019 16:07 IST
5 signs that you should take a break in relation- India TV Hindi
5 signs that you should take a break in relation

नई दिल्ली: कई बार एक प्यार भरे रिश्ते में ऐसा वक्त आता है। जब आप एक-दूसरे से दूर रहना ही बेहतर समझते है। आपको अपना रिश्ता एक बोझ की तरह नजर आने लगे। लेकिन आप चाहते है कि आपके रिश्ते में कुछ ऐसा हो जिससे कि एक बार फिर बिल्कुल नया सा लगने लगे। लेकिन आप इसे ब्रेक देने के बजाय ब्रेकअप की ओर ले जाते है। लेकिन आपको बता दें कि एक ब्रेक लेना ब्रेकअप से बहुत ही छोटा शब्द है। जिसमें आप अपने पार्टनर से कुछ वक्त के लिए दूर रहते है। जिससे कि वह आपको और आपकी बातों को समझे। जानें ऐसे कौन से संकेत है। जिससे आपको एक ब्रेक लेने की जरुरत है।

होने लगे एक-दूसरे से बोरियत

प्यार का एहसास चाहे जितना बड़ा और प्यारा हो लेकिन एक समय के बाद ये खुद ही कम होने लगता है। जरा सी जरा बात पर झगड़ा। यहां तक की रिश्ता खत्म होने की कगार में पहुंच जाए। ऐसे में आपको एक ब्रेक जरुर लेना चाहिए। जिससे कि आपके रिश्ते में दोबारा एक रुमानी प्यार शुरु हो जाएगे।

एक दूसरे के लिए समय देना
एक रिश्ते में समय देना बहुत ही जरुरी है। आप अपने पार्टनर से फिल्म देखने के लिए तो कहते है लेकिन उसे भूलकर अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते रहते है। ऐसे में अगर आपको लगे कि आपका पार्टनर आपके साथ समय नहीं बिताना चाहता है तो तुरंत ही ब्रेक लेने के बारें में सोचे।

अगर बढ़ गलतफहमियां
अगर किसी रिश्ते में गलतफहमियां बढ़ जाती है तो समझ लें कि यह आपके रिश्ते के टूटने की कगार में है। आपकी एक छोटी से छोटी गलतफहमी आपके रिश्ते में कडवाहट भर देती है। जो कि नफरत का कारण बन जाती है। जिसके कारण आपको अपना रिश्ता एक बोझ की तरह नजर आने लगता है। आपके साथ भी कभी ऐसा हो तो आप भी एक ब्रेक लेने की जरुर सोचे। जिसमें आप शांति से इन गलतफहमियों के बारें में नजदीकी से समझे और सोचे।  

बिना वजह बहस करना
रिश्ते में बहस होना का एक ही आम बात है लेकिन अब ये बहस बिना वजह इतनी बडी हो जाए कि आपको लगे कि अब अपने पार्टनर से दूरी बनाना सही है तो तुरंत ही थोड़ा सा ब्रेक लें। जिससे कि आपके रिश्ते को एक नयापन और समझने की कोशिश सही तरीके से काम करें।

होने लगे भरोसा कम
हर एक रिश्ते में भरोसा सबसे बड़ी चीज होती हैं। जिसके बिना रिश्ते होना न होने के बराबर होता है। अगर आपको भी एक-दूसरे से भरोसा उठ जाएं तो समझ जाए कि रिश्ते में थोड़ा सा ब्रेक जरुरी है।

ये भी पढ़ें-

ब्रेकअप से उबरने में मदद करते हैं ये 5 टिप्स, जानें आपके लिए क्या है सही

Good News: बाप बनने पर ये कंपनी दे रही 6 महीने की छुट्टी, साथ में इतने हजार नकद

बेस्ट फ्रेंड से शादी करना हो सकता है आपकी शादी के लिए फायदेमंद, कभी नहीं होगी ये परेशानियां

ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है कि नहीं, पहले से ही हो जाए सावधान

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement