Sunday, May 12, 2024
Advertisement

धनवान पुरुष भरे बदने वाली महिलाओं को और अमीर महिलाएं धनवान पार्टनर खोजती हैं

लाइफ स्‍टाइल डेस्‍क: क्या यह बात सच है कि कोई भी अमीर महिला अपने बराबरी के अमीर पुरूष को ही डेट करती है? 28 हजार पुरूषों और महिलाओं पर किए गए एक नए सर्वे से

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: January 15, 2016 19:18 IST
man-women- India TV Hindi
man-women

लाइफ स्‍टाइल डेस्‍क: क्या यह बात सच है कि कोई भी अमीर महिला अपने बराबरी के अमीर पुरूष को ही डेट करती है? 28 हजार पुरूषों और महिलाओं पर किए गए एक नए सर्वे से पता चला है कि 18 से 75 साल तक के जिन पुरूषों की आमदनी ज्यादा होती है वह सुडौल महिलाओं की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं।

अमीर महिलाएं अपने ही तरह धनवान पुरुष साथी खोजती हैं

जबकि दूसरी ओर जिन महिलाओं की आमदनी ज्यादा रहोती है वह ऐसे पुरूषों को पसंद करती है जिनकी आमदनी उनके बराबर हो। यह सर्वे रिसर्चकर्ताओं की एक टीम ने  कैलिफोर्निया में चैरमेन यूनिवर्सिर्टी में करवाया था। इसे जनवरी 2016 के एडिशन में पब्लिश करवाया गया।

आखिर कैसा लाइफ पार्टनर खोजते हैं लोग ?
रिसर्चकर्ताओं ने ऑनलाइन सवाल पूछकर यह पता लगाना चाहा कि लोग अपने लाइफ पार्टनर में क्या खूबियां चाहते हैं। डेविड फ्रैडरिक कहते है कि पुरूष और महिलाओं के बीच का वास्तविक फर्क जानकर आश्चर्य हुआ।

पुरुष खूबसूरती तो महिलाएं देखती है बैंक बैलेंस
महिलाएं चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनसे ज्यादा पैसा कमाने वाला हो और उसका सफल भविष्य हो। जबकि पुरूष चाहते हैं कि उनकी पार्टनर सुंदर और सुडोल शरीर की हो। जो पुरूष ज्यादा पढ़ें लिखे होते हैं वह महिलाओं में और भी चीजें ढूंढ़ते है जैसे वह खूबसूरत हो और उनका सुडोल शरीर हो, जबकि महिलाएं पुरूषों के लिए ऐसा नहीं सोचती हैं। 95फीसदी पढ़े-लिखे पुरूष सोचते हैं कि यह जरूरी है कि उनकी पार्टनर गुड लुकिंग हो। वहीं 77 फिसदी पुरूष मानते हैं कि उनकी पार्टनर पढ़ी-लिखी हो। 12 फीसदी हाई स्कूल एजूकेशन कीतुलना में 84 फीसदी पुरूष अपने पार्टनर में सुंदर और सुडोल जैसी क्वालिटिज चाहते हैं।

फ्रैडरिक का कहना है कि यदि हम पुराने समय को देखें तो पता चलता है कि उस समय में सामाजिक स्तर महत्व नहीं रखता था। लेकिन पुरूषों के मामले में पहले भी महिलाएं ऐसे पुरुष की कल्पना करती थी कि उसके पास अच्छा घर और नौकरी हो।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement