Friday, May 17, 2024
Advertisement

जिंदगी के मजे लेना है, तो बच्चों से सीखें ये बातें

बचपन आना जरुरी नही है। अगर आप सच में मस्ती करना चाहते है। बचपन की तरह तो इसके लिए आपको बच्चा होने की जरुरत नही बस उनके जैसा दिन चाहिए। एक बच्चें की इन खास बातों को अपना लीजिए। देखिएगा आप कैसे अपनी बोरिंग लाइफ और हर टेंशन में भी खुलकर इंजॉय करेगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 17, 2015 20:55 IST
kids- India TV Hindi
kids

नई दिल्ली: आज के दौर में हम जैसे-जैसे बड़े होते है। वैसी ही हमारी सोच छोटी होती जाती है। जिसके कारण हम अपनी जिंदगी का असली मजा लेना भूल जाते है। इतनी व्यस्त जिंदगी हो जाती है कि खुद को समझने के लिए समय नही होता है। इसके साथ ही हम अपने परिवार और सभी लोगों से दूर होते जाते हैं।  एक दिन ऐसा आता है कि हम अकेले हो जाते है। फिर आपको अकेलापन घेर लेता है। समझ में नही आता कि क्या करें। यह वही व्यक्त होता है जब हम कहते है कि काश बचपन वापस आए जाए। लेकिन ऐसा हो नही पाता।

ये भी पढ़े- नाभि में छुपे रहते हैं आपके राज़

बचपन आना जरुरी नही है। अगर आप सच में मस्ती करना चाहते है। बचपन की तरह तो इसके लिए आपको बच्चा होने की जरुरत नही बस उनके जैसा दिन चाहिए।

एक बच्चें की इन खास बातों को अपना लीजिए। देखिएगा आप कैसे अपनी बोरिंग लाइफ और हर टेंशन में भी खुलकर इंजॉय करेगे। जानिए बच्चों से कौन सी बात सीखें।

किसी के बीच अंतर न रखें
आपने किसी बच्चें को देखा हैं। वह हर किसी से घुल मिल जाता है। हर बच्चा हर चीज को कई रंग और ढंग से देखता है। उसे इस बात का मतलब नहीं है कि वह किस जाति, रंग-रुप या फिर किस समुदाय का है। बस यही बात आपको भी सीखनी है। एक बार करके देखिए कितना अच्छा लगता है।

जो है वही बने रहे
बच्चों को देखिए वह जिस काम को करते है। उसी में रहते है। किसी बात की उन्हें फिक्र नही होती है। उन्हे सिर्फ अपनी चिंता रहती है। वह बाहर का दिखावा नही करते है। यह बत आप उनसे सीख सकते है।

अगली स्लाइड में पढ़े और क्या सीखना चाहिए बच्चों से

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement