Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गर्मियों के छुट्टियों में जाना चाहते है बेस्ट जगह, तो जरुर जाएं इन 5 जगहों में से कहीं 1 जगह

आप सुकुन और नेचर के करीब के साथ-साथ गर्मी कोसों दूर रहें तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारें में बता रहे है। जहां पर आप जाकर भागदौड़ भरी लाइफ से रिलेक्स के साथ-साथ शोर-शराबा से भी निजात पाएंगे। जानें इन खूबसूरत जगहों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 30, 2019 16:13 IST
best place in india to visit summer vacation- India TV Hindi
best place in india to visit summer vacation

गर्मियों का मौसम शुरु हो गया है ऐसे में हर कोई वीकेंड या फिर अपनी फैमिली के साथ यादगार छुट्टियां मनाने के बारें में सोचते है। अगर आप भी दिल्ली की गर्मी से परेशान होकर ऐसी जगह के बारें में ढूंढ रहे है। जहां पर आप सुकुन और नेचर के करीब के साथ-साथ गर्मी कोसों दूर रहें तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारें में बता रहे है। जहां पर आप जाकर भागदौड़ भरी लाइफ से रिलेक्स के साथ-साथ शोर-शराबा से भी निजात पाएंगे। जानें इन खूबसूरत जगहों के बारें में।   

पंचगढ़ी, मध्यप्रदेश

अगर आप इन गर्मियों में वॉटरफॉल के साथ नेचर को करीब से देखना चाहते है तो आप मध्यप्रदेश के पंचगढ़ी में अपना वीकेंड एंजॉय कर सकते है। यहां पर आप कम बजट में खूब एंजॉय कर सकते है।

ऋषिकेश, उत्तराखंड
अगर आप राफ्टिंग के शौकीन है तो आप ऋषिकेश जा सकते है। यह आप आसानी से 1 हजार से भी कम रुपए में रॉफ्टिंग कर सकते है। यानी कि एगर आप इस जगह जाने की सोच रहे है तो प्रति व्यक्ति 5-6 हजार में आराम से घूम लेगा।

नैनीताल, उत्तराखंड
अगर आप नेचर को बहुत ही पास से देखने के साथ-साथ गर्मी से बहुत दूर जाने की सोच रहे है तो आप नैनीताल की ओर रुख कर सकते है। यहां पर आप आसानी से अपने पार्टनर के साथ 10 हजार में घूम सकते है।

शिमला, हिमाचल प्रदेश
गर्मियों में हिमाचल प्रदेश का शिमला सहित कई ऐसी जगह है। जहां पर आप नेचर की खूबसूरती के साथसाथ सुहावने मौसम का आननंद ले सकते है। यहां पर आप 10 हजार रुपए में आसानी से खूब एंजॉय कर सकते है।

ये भी पढ़ें- बचना चाहते है बोरिंग संडे से, तो दिल्ली के आसपास इन खूबसूरत रिजॉर्ट में बिताएं खुशनुमा और सुकुन के पल

BLOG: जोधपुर... खूबसूरत परंपरा, संस्कृति और धरोहरों का अनोखा संगम

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement