Friday, April 19, 2024
Advertisement

बांके बिहारी मंदिर: जानिए श्री कृष्ण के इस मंदिर की कुछ रोचक बातें

मथुरा में स्थित श्रीकृष्ण का बांके बिहारी मंदिर एक ऐसा मंदिर है जहां नियमों का उल्लंघन करना आपको भारी पड़ सकता है। यह कोई कहानी नहीं है, वरन् सच्चाई है जिसका सुबूत हर उस इंसान के पास है जिसने यह सज़ा झेली है। जानिए इस मंदिर के बारें में और रोचक बातें.

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: August 14, 2017 14:41 IST
banke bihari temple- India TV Hindi
banke bihari temple

नई दिल्ली: एक बार दर्शन करने से जन्म-जन्मांतर के पापों से मुक्ति मिल जाती है। जिसके कारण भक्त बांके बिहारी के एक दर्शन के लिए लालयित रहते है। भगवान विष्णु के आठवें मानव रूपी अवतार श्रीकृष्ण को समर्पित बांके बिहारी मंदिर की मथुरा में बेहद मान्यता है।

भगवान विष्णु के आठवें मानव रूपी अवतार श्रीकृष्ण को समर्पित बांके बिहारी मंदिर की मथुरा में बेहद मान्यता है।

ये भी पढ़े:

मथुरा में स्थित श्रीकृष्ण का बांके बिहारी मंदिर एक ऐसा मंदिर है जहां नियमों का उल्लंघन करना आपको भारी पड़ सकता है। यह कोई कहानी नहीं है, वरन् सच्चाई है जिसका सुबूत हर उस इंसान के पास है जिसने यह सज़ा झेली है। लेकिन ऐसा क्यों होता है यह हम आपको जरूर बताएंगे।  जानिए इस मंदिर के बारें में कुछ रोचक बातें।

भगवान श्री कृष्ण की यहां पर काली रंग की मूरत स्थापित है। यह वही मूर्ति है जो स्वयं राधा-कृष्ण द्वारा स्वामी जी को प्रदान दी गई। राधा-कृष्ण अपने भव्य अवतार में उनके सामने प्रकट तो हुए लेकिन जाते-जाते छोड़ गए अपनी एक मूरत, काले रंग की सुंदर-सी कृष्णजी की मूरत।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement