Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फ्रेंडशिप डे पर दोस्‍तों के साथ बनाएं ट्रैवल प्लान, इन जगहों को करें एक्सप्लोर

Friendship Day 2023: इस साल फ्रेंडशिप डे को खास बनाने के लिए आप दोस्तों संग ट्रिप पर निकल जाइए। यहां जानें फ्रेंड्स के साथ घूमने लायक जगहों के नाम।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: August 04, 2023 19:39 IST
best tourist places to visit- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK best tourist places to visit

फ्रेंडशिप डे को स्‍पेशल बनाने के लिए आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्‍लान बना सकते हैं। आजकल काम में बिजी रहने के कारण लोग दोस्‍तों के साथ मौज-मस्‍ती करने और अच्‍छा वक्‍त गुजारने के लिए तरसते रहते हैं। अगर आप भी अपने दोस्तों को समय नहीं दे पाते हैं तो फ्रेंडशिप डे पर साथ में घूमने की एक ट्रिप प्लान कर सकते हैं। ऐसा करने से आपका फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) भी स्पेशल हो जाएगा और आपके पास कई नई यादें भी जुड़ जाएंगी। आइए जानते हैं दोस्तों संग किन जगहों पर घूमने का प्लान बनाया जा सकता है।

भारत में दोस्तों के साथ घूमने की जगहें (Places to go with friends in India)

गोवा (Goa)

दोस्तों संग घूमने के लिए गोवा बेस्ट जगह है, अगस्त के मौसम में गोवा का माहौल शानदार होता है और हरियाली भी खूब देखने को मिलती है। गोवा की नाइट लाइफ भी दुनियाभर में मशहूर है। समुद्र के किनारे गोवा में आप दोस्तों संग खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं।

लोनावला (Lonavala)

अगर आप मुंबई या इसके आसपास रहते हैं तो लोनावला जाने का प्लान बना सकते हैं। अगस्त के मौसम में लोनावला सेलेब्स का भी फेवरेट डेस्टिनेशन होता है। लोनावला में आपको प्रकृति के मनमोहक नजारों के साथ कई बरसाती झरने भी दिखेंगे, पूणे से लोनावला पहुंचने में करीब 2 घंटे लगते हैं।

करसोग (Karsog)

हिमाचल प्रदेश में घूमने लायक कई जगहें हैं लेकिन अगर आप दोस्तों के संग शांति में वेकेशन एंजॉय करना चाहते हैं तो इस बार फ्रेंडशिप डे के मौके पर करसोग जाएं। करसोग की हसीन वादियां आपका दिल जीत लेंगी। अगस्त के मौसम में करसोग के नजारे बेहद खूबसूरत होते हैं।

बिनसर (Binsar)

उत्तराखंड के बिनसर जाने का प्लान भी आप इस फ्रेंडशिप डे पर बना सकते हैं। यहां पहाड़ों के साथ घने जंगल और झरने देखने को मिलेंगे। यहां बिनसर महादेव का मंदिर है, जहां दर्शन के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। बिनसर में घूमने लायक कई जगहें हैं, जहां आप दोस्तों संग यादगार पल जी सकते हैं।

यह भी पढ़ें: लंबे वीकेंड में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगहें, कम बजट में मिलेगा भरपूर मजा

दालचीनी, वेनिला और जायफल का घर है केरल का ये शहर, ट्री हाउस में रहने का शौक है तो जरूर जाएं

डायबिटीज के मरीज ट्रैवल के दौरान न करें ये 5 गलतियां, वरना होगी मुश्किल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement