Friday, April 26, 2024
Advertisement

लंबे वीकेंड में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये 5 जगहें, कम बजट में मिलेगा भरपूर मजा

स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर लॉन्ग वीकेंड पड़ रहा है, ऐसे में आप 3-4 दिन की एक अच्छी ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: August 03, 2023 22:35 IST
long weekend trip- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK long weekend trip

घूमने-फिरने के शौकीन लोग बस इस इंतजार में रहते हैं कि कब उन्हें काम से छुट्टी मिले और वह दोस्तों के साथ वेकेशन पर जाएं। इस बार अगस्त के महीने में स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर लंबा वीकेंड पड़ रहा है, जिसमें आप अपनी एक छोटी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। अगस्त के महीने में 12 से 15 तक छुट्टी मिल जाए तो आप आसानी से कहीं भी घूमने का प्लान बना सकते हैं। यहां हम अगस्त के महीने में घूमने वाली 5 जगहों के नाम बता रहे हैं, जहां आपको प्रकृति के साथ खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे।

अगस्त में घूमने की जगहें (Best Travel Destination In August)

गोवा (Goa)

अगस्त के महीने में आप गोवा जाने का प्लान बना सकते हैं। बरसात के मौसम में गोवा के नजारे बेहद खूबसूरत हो जाते हैं। हर तरफ आपको हरियाली और शानदार मौसम देखने को मिलेगा। गोवा में आप समुद्र के किनारे मस्ती भी कर सकते हैं और वहां की नाइट लाइफ भी एंजॉय कर सकते हैं।

माउंट आबू (Mount Abu)

अगस्त में घूमने के लिए मांउट आबू भी एक अच्छी डेस्टिनेशन है। यहां का सनराइज और सनसेट देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। इस लॉन्ग वीकेंड पर आप राजस्‍थान स्थित माउंट आबू का प्लान बना सकते हैं।

पचमढ़ी (Pachmarhi)

मध्य प्रदेश में स्थित पचमढ़ी एडवेंचर पसंद लोगों के लिए एक बेहतरीन जगह है। पचमढ़ी में आप ऐतिहासिक गुफाओं और झरनों को देख सकते हैं। यहां के नजारे आपका दिल जीत लेंगे।

धर्मशाला (Dharamshala)

इस वीकेंड पर आप धर्मशाला घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। धर्मशाला में आपको क्रिकेट के स्टेडियम के साथ चारों ओर फैली हरियाली और ऊंचे-ऊंचे पहाड़ देखने को मिलेंगे।

मुन्नार (Munnar)

केरल के मुन्नार की खूबसूरती अगस्त के महीने में काफी बढ़ जाती है। यहां के चाय के बागान और हरियाली देखने के लिए लोग विदेशों से आते हैं। अगर आप शांति से वेकेशन एंजॉय करना चाहते हैं तो मुन्नार का प्लान बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दालचीनी, वेनिला और जायफल का घर है केरल का ये शहर, ट्री हाउस में रहने का शौक है तो जरूर जाएं

डायबिटीज के मरीज ट्रैवल के दौरान न करें ये 5 गलतियां, वरना होगी मुश्किल

महानंदा नदी के किनारे बसा है ये शहर, चाय बागान और बंगाल टाइगर का है घर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement