Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मात्र इतने रुपए में करें रामेश्‍वरम-कन्‍याकुमारी सहित इन टूरिस्ट प्लेस की सैर, जानें क्‍या है पैकेज में खास

IRCTC आपके लिए एक बेहतरीन पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के तहत आपको दक्षिण भारत के कई खूबसूरत जगहों को घूमने का मौका मिलेगा। सबसे खास बात यह है कि इसकी बुकिंग सिर्फ 13900 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू हो रही है।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: January 02, 2023 12:56 IST
IRCTC Tour Package- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IRCTC Tour Package

IRCTC South India Tour: अगर आप नए साल के पहले महीने में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए एक बेहतरीन पैकेज लेकर आया है। आईआरसीटीसी ने इस पैकेज की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है। इस खास पैकेज के तहत आपको दक्षिण भारत की कई खूबसूरत जगहों को घूमने का मौका मिलेगा। सबसे खास बात यह है कि इसकी बुकिंग सिर्फ 13900 रुपए प्रति व्यक्ति से शुरू हो रही है। आपको बता दें कि इस पैकेज में आपको खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इसमें आपको खाने, ठहरने लेकर घूमने तक की सुविधा दी जाएगी। तो चलिए जानते हैं इस पैकेज की पूरी डिटेल्स।

यहां जानिए टूर पैकेज की पूरी जानकारी

इस पैकेज का नाम साउथ इंडिया डिवाइन एक्‍सप्रेस राजकोट (WZSD10) (South India Divine Ex. Rajkot) है। आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज पूरे 9 दिन और 8 रात का होगा। इस पैकेज के जरिए आपको तिरुपति, कन्याकुमारी, रामेश्वरम, मदुरै आदि जगहों की सैर करने को मिलेगी। यात्रा 24 जनवरी 2023 से शुरू होगी। आपको खाने में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी दिया जाएगा। अगर ट्रेन की क्लास कि बात करें तो ट्रेन में यात्रा के लिए यात्रियों को स्‍लीपर और थर्ड एसी क्‍लास, दोनों ही ऑप्‍शन दिए जाएंगे।

कैसे करें बुकिंग

अगर आप ये यात्रा करना चाहते हैं तो इस टूर पैकेज की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं। इसके अलावा आप IRCTC के ऑफिस या सुविधा केंद्र के जरिए भी बुकिंग करा सकते हैं। 

कितना होगा किराया?

IRCTC टूर पैकेज की शुरुआत मात्र 13,900 रुपए प्रति व्यक्ति से होगी। अगर कम पैसों में इस सफर का आंनद उठाना चाहते हैं तो आप SL कैटेगरी का पैकेज चुन सकते हैं। इसमें सफर करने के लिए आपको सिर्फ 13,900 रुपए चुकाने पड़ेंगे। वहीं, अगर आप SL स्टैंडर्ड कैटेगरी का पैकेज लेंगे तो आपको 15,300 रुपए प्रति व्यक्ति का खर्च आएगा। यदि आप थर्ड एसी कैटेगरी का पैकेज लेना चाहते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 23,800 रुपए देने होंगे। 

ये भी पढ़ें - 

नए साल पर सिर्फ 3 हज़ार में घूम सकते हैं साउथ का ये मशहूर हिल स्टेशन, IRCTC का यह टूर पैकेज है घुमक्कड़ों के लिए बेहद ख़ास

नए साल पर बर्फ की चादरों से ढका गुलमर्ग, शहर हुआ सैलानियों से गुलज़ार 

हिमाचल प्रदेश की गोद में बसे ये खूबसूरत पर्यटन स्थल आपकी यात्रा को बना देंगी हमेशा के लिए यादगार

 

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement