Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

नोएडा में इन जगहों पर मिलता है बेस्ट Street Food, एक बार जरूर चखें स्वाद

street foods in Noida: स्ट्रीट फूड्स के शौकीन लोगों के लिए नोएडा किसी जन्नत से कम नहीं है, यहां हम नोएडा में मिलने वाले बेस्ट स्ट्रीट फूड्स के बारे में बताने वाले हैं।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: August 30, 2023 16:00 IST
street food in noida- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK street food in noida

खाने के शौकीन लोग इस तलाश में रहते हैं कि उन्हें कहां सबसे अच्छा स्ट्रीट फूड मिलेगा। ऐसे में अगर आपने दिल्ली की फेमस जगहों को एक्सप्लोर कर लिया है तो यहां हम आपको नोएडा में मिलने वाले फेमस स्ट्रीट फूड्स के बारे में बताने वाले हैं। नोएडा में कई ऐसी जगहें हैं जहां पर टेस्टी स्ट्रीट फूड मिलता है, आइए जानते हैं नोएडा के टॉप 5 बेस्ट स्ट्रीट फूड्स के बारे में।

नोएडा का बेस्ट स्ट्रीट फूड  (Best street food in Noida)

ब्रह्मपुत्र मार्केट

नोएडा के सेक्टर 29 में स्थित, ब्रह्मपुत्र मार्केट में आपको खाने के लिए कई फेमस आउटलेट मिलेंगे। खाने के शौकीन लोगों को यहां एक बार चाट और टिक्की से लेकर जूस, मोमोज, नूडल्स, पनीर की जलेबी का स्वाद जरूर चखना चाहिए।

सेक्टर 18 का स्ट्रीट फूड 

नोएडा के सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास एक पूरी लेन स्ट्रीट फूड से भरी हुई मिलेगी। यहां आपको नूडल्स, मोमोज, डोसा, लिट्टी-चोखा से लेकर चाट और गोलगप्पे भी मिलेंगे। यहां पर मिलने वाला इंदौरी पोहा भी काफी फेमस है।

जैन टिक्की 

टिक्की के शौकीन लोगों को नोएडा सेक्टर 27 में स्थित जैन टिक्की वाले की चाट जरूर ट्राई करनी चाहिए। इसका स्वाद एक बार चखने के बाद आप दोबारा भी यहां जरूर आएंगे। जैन टिक्की की दुकान शाम 4 बजे से रात में 10 बजे तक खुलती है।

चंदा फूड्स 

नोएडा के सेक्टर 26 के जयपुरिया प्लाजा में चंदा फूड्स पर आपको कई तरह के मोमोज मिलेंगे। इनके मोमोज को खाने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। चंदा फूड्स अपने खाने के लिए काफी फेमस है।

रामजी के समोसे

नोएडा के सेक्टर 15 स्थित नया बांस मार्केट में 'रामजी के समोसे' नाम की एक दुकान है जहां आपको आलू, मटर और पनीर के समोसे के अलावा चाप, चाउमीन, मैक्रोनी, चॉकलेट से भरे हुए समोसे भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: चंपारन मीट हाउस से लेकर शरबती निहारी तक, मटन खाने के हैं शौकीन तो जाए दिल्ली के ये 5 Non-Veg Points

वीकेंड पर नोएडा की इन जगहों को करें एक्सपलोर, दोस्तों संग आएगा मजा

1000 रुपए में यहां से झोलाभर Dry Fruits खरीद सकते हैं आप, पूरे एशिया में फेमस है दिल्ली का ये मार्केट

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement