Monday, May 13, 2024
Advertisement

चंपारन मीट हाउस से लेकर शरबती निहारी तक, मटन खाने के हैं शौकीन तो जाए दिल्ली के ये 5 Non-Veg Points

अगर आपको भी नॉन वेज बहुत पसंद है और आप चंपारन मीट हाउस जैसी जगह को खोज रहे हैं तो ये जगह आपके लिए परफेक्ट प्लेस हो सकती है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: August 28, 2023 14:39 IST
meat_points- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL meat_points

बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें नॉनवेज खाना बहुत पसंद है। वे हर प्रकार के नॉन वेज को खाने के लिए किसी भी फेमस प्वाइंट को नहीं छोड़ते। आज हम बात मटन की कर रहे हैं। स्पेशली जिन लोगों को मटन पसंद है उन्हें इन जगहों पर जाकर खाना चाहिए। जी हां, आज हम आपको दिल्ली के कुछ सबसे फेमस नॉन वेज प्वाइंट्स के बारे में बताएंगे जहां आपको मटन की ही कई रेसिपी मिल जाएगी। साथ ही आपको यहां कई प्रकार से अन्य नॉनवेज भी जाएंगे। तो, जानते हैं दिल्ली के इन नॉनवेज प्वाइंट्स (Non-Veg Points of Delhi) के बारे में।

मटन खाने के हैं शौकीन तो जाए दिल्ली के ये 5 जगहें-Non-Veg Points of Delhi for mutton lovers in hindi

1. चंपारन मीट हाउस- Champaran Meat House, Janakpuri

चंपारन मीट हाउस वैसे तो बिहार वाला असली है लेकिन, आपको वो स्वाद यहां दिल्ली में भी मिल जाएगा। यहां मटन को मिट्टी के बर्तनों में भरकर भाप के साथ पकाया जाता है। इसका स्वाद बिलकुल अलग होता है। तो, अगर आपको चंपारन मीट खाना है तो यहां जाना चाहिए। 

Champaran Meat House

Image Source : SOCIAL
Champaran Meat House

2.ओबेरॉय बिरयानी -Oberoi Biryani, Rajinder Nagar

ये बिरयानी हाउस, उत्तर-भारतीय शैली में मटन बिरयानी बनाता है और आप एक बार यहां खाकर मटन का स्वाद नहीं भूल पाएंगे। देखने में ये एक ढाबे की तरह है पर यहां आप अपनी पसंदीदा मटन व्यंजनों को खा सकते हैं।

राखी पर बनाएं बिना मिल्कपाउडर और दूध ये बनी ये मिठाई, 15 दिनों तक नहीं होगी खराब

3. करीम-Karim's, Jama Masjid

जामा मस्जिद इलाके में करीम नाम की एक नॉन वेज प्वाइंट है जहां आप मटन खाने जा सकते हैं। यहां मटन के आपको कई स्वाद मिल जाएंगे जिसका स्वाद सबसे अलग और अजीज लगेगा। लोग यहां दूर-दूर से मुलायम और रसीले कबाबों और गर्म और लाल मटन करी को चखने के लिए आते हैं। तो, आप भी एक बार यहां का नॉन वेज जरूर ट्राई करें। 

4. शरबती निहारी-Haaji Sharbati Nihari Wale, Jama Masjid

जामा मस्जिद के ही इलाके में एक और जगह है हाजी शरबती निहारी वाले। हालांकि, यहां सबसे ज्यादा फेमस निहारी है लेकिन आपको यहां मटन के कई और व्यजंन भी मिल जाएंगे। खास बात ये है कि यह जगह किसी के लिए भी बहुत महंगी नहीं है।

इन 5 Makeup tricks से बड़ी दिखेंगी आपकी आंखें, किसी बंगाली ब्यूटी से कम नहीं लगेंगी आप

5. बुखरा- Bukhara, ITC Maurya Chanakyapuri

बुखरा काफी महंगी जगह है लेकिन यहां का खाना आपको हमेशा याद रहेगा। यहां मटन की ऐसी रेसिपी मिलती है जो कि आपके मुंह में जाते ही घुल जाएगा। आप अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ यहां मटन खाने जा सकते हैं। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement