Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इन 5 Makeup tricks से बड़ी दिखेंगी आपकी आंखें, किसी बंगाली ब्यूटी से कम नहीं लगेंगी आप

How to make small eyes look bigger: अगर आपकी आंखें छोटी हैं और अंदर की ओर धंसी हुई हैं तो आप मेकअप की मदद से आंखों को उभारत दे सकते हैं। इससे आपकी आंखें बड़ी लगेंगी।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: August 28, 2023 8:02 IST
How to make small eyes look bigger- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL How to make small eyes look bigger

How to make small eyes look bigger:  क्या आपकी आंखें छोटी हैं और अंदर की ओर धंसी हुई हैं पर अपनी आंखों को बड़ी करना चाहती हैं? तो, कुछ मेकअप ट्रिक्स की मदद से आप अपनी आंखों को उभार दे सकती हैं और इसे बड़ी कर सकती हैं। दरअसल, आई मेकअप के कुछ चीजें आपकी आंखों को बोल्ड करने के साथ इनके फीचर्स को एक उभार दे सकती हैं। इसके अलावा कुछ प्वाइंटर्स का ध्यान रखकर आप अपनी छोटी आंखों को एक बड़ा लुक दे सकती हैं। इनके अलावा कई टिप्स हैं जो कि आपकी आंखों की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं। कैसे, जानते हैं। 

छोटी आंखें बड़ी कैसे करें-How to make small eyes look bigger in hindi

1. आईब्रो को बोल्ड और घना रखें

अगर आपको अपनी आंखों के क्षेत्र को चेहरे में अलग से दिखाना है तो, आपको अपनी आईब्रो को बोल्ड और घना बनाना चाहिए। तो, पहली चीज ये ध्यान रखें कि आंखें अगर छोटी हैं तो आईब्रो को घनी और मोटी रखें। इससे आपकी आंखें दूर से नजर आएंगी। 

चेहरे पर दाग-धब्बों को छुपाने के लिए इस तरह इस्तेमाल करें फाउंडेशन, लगाते समय मिला लें ये 1 चीज

2. आईलाइनर मोटा लगाएं

छोटी आंखों को बड़ा करने के लिए आंखों में आईलाइनर को मोटा लगाएं। मतलब लगभग 2 से 3 लेयरिंग पतली-पतली बनाएं जिससे कि आपकी आंखें अलग नजर आएं। तो, अपना आईलाइनर ले पहले आंखों के ऊपर ये लाइन में इसे लगाएं। फिर इसे थोड़ा सा गाढ़ा और मोटा करें। 

big_eye_makeup_tips

Image Source : SOCIAL
big_eye_makeup_tips

3. काजल से आंखों की लाइनिंग करें

आईलाइनर लगाने के बाद काजल से आंखों की नीचे की लाइनिंग को उभार दें। इसके लिए हल्का-हल्का काजल लगाएं और अपनी छोटी आंखों को बड़ी करें। ऐसा करना आपकी आंखों की साइज को थोड़ी बनाने के साथ इन्हें बाहर की ओर दिखाने में मदद करता है। 

4. आंखों के अंदरूनी कोनों को हाइलाइट करें

आपकी आंखों के अंदरूनी कोनों को हाइलाइट करने से वे बड़ी और चमकदार दिखती है। तो, पहले आईलाइनर लगाने की शुरुआत अंदरूनी कोनों से करें और बाहर की ओर एक स्ट्रोक दें।  लुक को बेहतर बनाने के लिए अंदरूनी कोनों पर आप चमकदार शिमर भी लगा सकती हैं।

घनी दाढ़ी और मूंछ के ल‍िए लगाएं Beard Oil, जानें इसे लगाने का सही समय और तरीका

5.  त्वचा के रंग के आधार पर आईलाइनर का रंग चुनें

अपनी आंखों को अगर से दिखाने के लिए अपनी त्वचा के रंग के आधार पर आईलाइनर का रंग चुनें। अगर आपकी त्वचा का रंग हल्का है, तो काले या गहरे भूरे जैसे डार्क कलर से दूर रहें। वास्तव में डार्क कलर आपकी आंखों को वास्तव में उनकी तुलना में छोटा दिखा सकता है। अगर आपका रंग साफ है तो ये आपकी आंखों को बड़ा दिखा सकते हैं। नहीं तो, आप दूसरे रंगों के आआईलाइनर का चुनाव करें।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement