Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली की इस एक लेन पर मिल जाएगा आपको हर राज्य का सामान, गिफ्ट्स की शॉपिंग के लिए है बेस्ट प्लेस

कई बार हम अपने चाहने वालों को एंटीक चीजें गिफ्ट करना चाहते हैं पर सही दाम पर सही चीज न मिल पाने की वजह से हम इस आइडिया को ड्राप कर देते हैं। ऐसे में ये मार्केट आपके लिए खास हो सकती है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: September 16, 2023 12:00 IST
Why is Janpath Market famous- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Why is Janpath Market famous

क्या आपको अलग-अलग एंटीक चीजों का शौक है। क्या आप अलग-अलग क्षेत्र के खास चीजों को रखना पसंद करते हैं तो आपको दिल्ली के इस मार्केट में जाना चाहिए। साथ ही ये मार्केट उन लोगों को भी पंसद आ सकती है जो कि गिफ्ट्स देने के लिए अलग-अलग चीजों की खोज में लगे रहते हैं। ऐसे में दिल्ली के इस मार्केट में जा सकते हैं जहां आपको अलग-अलग राज्यों की और खास ऑर्ट वाली चीजें मिलेंगी। इतना ही नहीं आपको यहां कुछ पुराने स्टाइल के और आदिवासी गहने भी मिल जाएंगे जिन्हें आप पसंद कर सकते हैं  और खुद के लिए या अपने चाहने वालों के लिए भी खरीद सकते हैं।

जनपथ से हम क्या खरीद सकते हैं?

जनपथ बाजार आपकी खरीदारी के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यहां आपको

1. जंक ज्वेलरी

जनपथ में आपका चांदी से लेकर बाकी हर धातु के ज्वेलरी मिल जाएंगे।  यहां आपको पैरों के लिए, हाथों के लिए, गले के लिए और कानों के लिए अलग-अलग मोतियों और धातुओं से बने ज्वेलरी मिल जाएंगे। साथ ही आपको यहां आदिवासी स्टाइल के गहने भी मिल जाएंगे जो कि आपकी खूबसूरती बढ़ाने और आपको एंटीक बना देंगे। साथ ही आप लोगों को गिफ्ट्स देने के लिए भी यहां से जंक ज्वेलरी ले सकते हैं। 

Janpath Market

Image Source : SOCIAL
Janpath Market

दमकती स्किन पाना चाहते हैं तो ब्रश करने के बाद रोज करें ये 1 काम, नहीं पड़ेगी महंगी मसाज की जरुरत

2. घरेलू सजावट के सामान

घरेलू सजावट के सामान भी आप जनपथ मार्केट से ले सकते हैं।  यहां आपको एक खूबसूरत चीजें मिल जाएंगे चाहे को डेस्क पर रखने की चीजें हों या फिर घर सजाने की। इसके अलावा आप यहां से किचन की चीजें भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको यहां एंटीक पेंटिंग्स भी मिल जाएंगे जिनसे आप अपना घर सजा सकते हैं। साथ ही जिसे भी देंगे वो भी खुश हो जाएगा। 

3. डिजाइनर बैग और शॉल

अगर आपको कुछ खास गिफ्ट्स खरीदने हैं जैसे कि डिजाइनर बैग और शॉल तो जनपथ मार्केट बेस्ट है। आपको यहां हर राज्य की अलग-अलग चीजें मिल जाएंगी। जैसे कि आपतको कुछ क्राफ्ट वाले डिजाइनर बैग तो, कुछ राज्यों के शॉल भी मिल जाएंगे। जैसे कश्मीरी शॉल तो तिब्बत के ऊनी कपड़े। 

G-20 से फेमस हुए ये भारतीय व्यंजन, ब्रिटिश पीएम Rishi Sunak की पत्नी Akshata Murty भी हुईं इन 2 Dishes की कायल

4. पीतल के कैरिकेचर 

पीतल के कैरिकेचर आपको जनपथ में आसानी से मिल जाएंगे। ये देखने में खूबसूरत होते हैं और इन्हें आप घर पर सजावट के लिए भी रख सकते हैं। साथ ही आप इसे गिफ्ट भी कर सकते हैं। इसके अलावा भी जनपथ में बहुत सी चीजें मिलती हैं जिन्हें आप खरीदकर लोगों को गिफ्ट भी कर सकते हैं। तो, अगर आप दिल्ली में हैं या दिल्ली में घुमने जा रहे हैं तो आप इन जगहों से खरीदारी करने जदा सकते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement