Saturday, May 04, 2024
Advertisement

स्ट्रीट शॉपिंग के लिए फेमस है अहमदाबाद, World Cup Final देखने जा रहे हैं तो यहां जरूर घूमें

World Cup Final अहमदाबाद में होने जा रहा है। ऐसे में बहुत से लोग हैं जो कि वर्ल्ड कप देखने जा रहे हैं वो मैच देखने के अलावा इस शहर में घूम भी सकते हैं। इतना ही नहीं आप यहां से सस्ती स्ट्रीट शॉपिंग भी कर सकते हैं तो, आइए जानते हैं कहां।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: November 17, 2023 21:19 IST
 ahmedabad places to visit- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL ahmedabad places to visit

World Cup Final अहमदाबाद में होने जा रहा है और बहुत से लोग इस मैच को देखने यहां जाएंगे। ऐसे में आप भी यहां मैच देखने की प्लानिंग के साथ जा रहे हैं तो थोड़ा समय निकालकर इस शहर में भी घूम सकते हैं। दरअसल, अहमदाबाद शहर अपने कुछ खास स्थानों के लिए बेहद फेमस है। इस शहर में जहां आप शॉपिंग कर सकते हैं वहीं आप कुछ खास चीजों को भी देखकर आ सकते हैं। तो, अगर आप भी अहमदाबाद जा रहे हैं तो थोड़ा जान लें कि आप यहां क्या-क्या कर सकते हैं। 

अहमदाबाद में घूमने की जगह-Ahmedabad places to visit in hindi

1. कांकरिया झील 

अहमदाबाद में कांकरिया झील और इसका चिड़ियाघर काफी खूबसूरत है। ये दुर्लभ जानवरों का एक अभयारण्य है। बच्चों के लिए झील काफी फेमस है। यहां आप किड्स सिटी में घूम सकते हैं। यहां आप झील के किनारे पर लक्ष्य-अभ्यास क्षेत्र में तीरंदाजी कर सकते हैं। इसके अलावा यहां एक क्लासिक मिरर भूलभुलैया है जहां लाइव म्यूजिक या पारंपरिक उत्सव देखे जाते हैं।

तो यहीं से शुरू हुई थी छठ पूजा! अगर आप भी इस पर्व को देखना चाहते हैं तो पहुंचे बिहार के इस मंदिर 

2. लॉ गार्डन नाईट मार्केट 

अहमदाबाद के किसी भी पर्यटन स्थल की गाइड लॉ गार्डन के नाईट मार्केट के बिना पूरी नहीं होती। ये गुजराती कपड़े और हस्तशिल्प लेने की परफेक्ट जगह है। यहां पार्क में घूमकर विभिन्न चीजों की खरीदारी करना अपने आप में एक प्यारा अनुभव है।  इसे शॉपिंग हैवन भी कहते हैं जहां आप स्ट्रीट फूड से लेकर ज्वैलरी तक खरीद सकते हैं।

night market

Image Source : SOCIAL
night market

3. रानी न हाजीरो

रानी न हजीरो अहमदाबाद में महिलाओं की शॉपिंग की बेस्ट जगह है। हालांकि, यहां पास में अहमद शाह की रानियों के ऐतिहासिक मकबरे भी हैं जहां आप आराम से घूमकर आ सकते हैं।  खासतौर पर यहां पर ट्रेडिशनल गुजराती कपड़े मिलते हैं। ये बाजार 11 बजे रात तक खुला रहता है और आप कभी भी घूमकर आ सकते हैं।

दिल्ली में शादी की शॉपिंग करने की गुमनाम जगह, भूल जाओगे चांदनी चौक!

4. लाल दरवाजा मार्केट

अहमदाबाद में लाल दरवाजा मार्केट सबसे सस्ती मार्केट में से एक है। यहां से आप होम फर्निशिंग से लेकर कपडे़, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, फुटवियर और स्ट्रीट फूड तक मिल जाएगा। यहां ये आप स्पेशली गुजराती चीजों को खरीद सकते हैं। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement