Friday, May 24, 2024
Advertisement

थ्रेसर मशीन की चपेट में आई 6 साल की बच्ची, मां के सामने ही बेटी का सिर धड़ से अलग हुआ

मध्य प्रदेश के शहडोल में थ्रेसर मशीन की चपेट में आने से एक 6 साल की मासूम बच्ची की दर्दनाम मौत हो गई। ये हादसा तब हुआ जब बच्ची के मां-बाप खेत पर गेंहू की गहाई कर रहे थे।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 11, 2024 17:05 IST
shahdol- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV थ्रेसर मशीन से मासूम बच्ची का सिर कटा

मध्य प्रदेश के शहडोल में एक किसान को थ्रेसर मशीन में गेंहू की गहाई करना इतना मंहगा पड़ा कि 6 साल की बच्ची का सिर धड़ से अलग हो गया। इस दर्दनाक हादसे में बच्ची ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया। यह ह्रदय विदारक घटना शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र के घिसलि टोला की है। मामले की जानकरी लगते ही मौके पर पहुची धनपुरी पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी कि बच्ची की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई है। लेकिन बच्ची के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

कैसे फंसा थ्रेसर में बच्ची का सिर?

दरअसल, शहडोल जिले के धनपुरी थाना क्षेत्र के घिसलि के रहने वाले किसान गजाधर लोधी गेंहू की खेती करते हैं। इसी क्रम में आज वह अपने ही परिवार की थ्रेसर मशीन से गेंहू की फसल की गहाई (दाने निकालना) करा रहे थे। इसी दौरान पास के खेत में खेल रही उनकी 6 साल की मासूम बच्ची राखी जिसके गले में में एक गमछा भी पड़ा था। खेलते-खेलते राखी के गले का वही गमछा थ्रेसर मशीन के बोल्ट में जा कर फंस गया। इसी गमछे के कारण मासूम बच्ची का सिर मशीन के पास जाकर फंस गया। मशीन में लगी पंखियों में बच्ची की गर्दन फस गई। पंखे की गति इतनी तेज रही कि बच्ची का सिर धड़ से अलग हो गया। इससे बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। 

पुलिस कर रही मामले की जांच

इस मामले की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची धनपुरी पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश में है कि बच्ची की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई होगी। इस पूरे मामले में धनपुरी थाना प्रभारी खेम सिंह ने बताया कि एक 6 साल की बच्ची का थ्रेसर मशीन की चपेट में आने से सिर धड़ से अलग हो गया। इससे उसकी मौत हो गई। मामले में मर्ग कायम कर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

(रिर्पोट- विशाल खण्डेलवाल)  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement