1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. बकरीद पर कुर्बानी को लेकर भोपाल में सियासत तेज

बकरीद पर कुर्बानी को लेकर भोपाल में सियासत तेज

बकरीद आने वाली है। लेकिन, इस बार बकरीद पर कुर्बानी को लेकर हर तरफ बहस जारी है। अब बकरीद पर कुर्बानी के मामले पर भोपाल में भी सियासत तेज हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2020 14:42 IST
बकरीद पर कुर्बानी को लेकर हर तरफ बहस जारी है।- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO बकरीद पर कुर्बानी को लेकर हर तरफ बहस जारी है।

भोपाल: बकरीद आने वाली है। लेकिन, इस बार बकरीद पर कुर्बानी को लेकर हर तरफ बहस जारी है। अब बकरीद पर कुर्बानी के मामले पर भोपाल में भी सियासत तेज हो गई है। यहां 10 दिनों के लॉकडाउन के चलते बकरों के हाट बाजार पर पाबंदी है। ऐसे में बाजार में ईको फ्रेंडली मिट्टी के बकरें भी आ गए हैं।

एक हिंदू संगठन ने कहा इस बार मुस्लिम समाज के लोग ईको फ्रेंडली मिट्टी के बकरों की कुर्बानी दें। यहां मूर्तिकारों ने मिट्टी के बकरे बनाकर तैयार भी कर दिए हैं।  हालांकि, इससे पहले भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद कह चुके हैं कि 'हर हाल में बकरों की कुर्बानी होगी। सरकार फैसला बदले।'

मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में बढोतरी के मद्देनजर राज्य सरकार ने भोपाल में 24 जुलाई की रात से 10 दिन का लॉकडाउन लागू कर रखा है। ऐसे में वहां बकरों के हाट बाजार पर पाबंदी है। इसके अलावा राज्य सरकार ने हाल ही में बकरीद पर कुर्बानी को लेकर गाइडलाइन्स भी जारी की है।

गाइडलाइन के अनुसार, बकरीद पर कुर्बानी सिर्फ निजी जगहों पर ही दी जा सकती है और इस दौरान पांच से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि गाइडलाइन के तहत बकरीद पर सार्वजनिक जगहों पर कुर्बानी देने पर रोक लगा दी गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बकरीद पर कुर्बानी को लेकर भोपाल में सियासत तेज News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X