Friday, May 10, 2024
Advertisement

बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम और हिंदू राष्ट्र पर मचा बवाल, नेता प्रतिपक्ष बोले- मैं कमलनाथ से करूंगा बात

मध्य प्रदेश में हिंदू राष्ट्र और बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस में अंदरूनी कलह छिड़ गई है। अब नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात करने की बात कही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: August 09, 2023 17:22 IST
Baba Bageshwar's program and Hindu nation statement Ruckus in congress Leader of Opposition said I w- India TV Hindi
Image Source : WIKIPEDIA हिंदू राष्ट्र मामले पर कांग्रेस में अंदरूनी जंग

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के हनुमत कथा कार्यक्रम का आयोजन कराया था। इस कार्यक्रम में भी बाबा बागेश्वर ने हिंदू राष्ट्र की बात की। इसके बाद कमलनाथ ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि हिंदू राष्ट्र कहने की बात नहीं है। इस देश में हिंदुओं की आबादी सबसे ज्यादा है। आंकड़े यही कहते हैं। इसलिए हिंदू राष्ट्र कहने का कोई मतलब नहीं है। बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस दो धड़ों में बंट चुकी है। इस मामले में अब नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

हिंदू राष्ट्र पर कांग्रेस में तकरार

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने इस मामले पर कहा कि क्या केवल भाजपा ने ही हिंदुत्व का और सनातन का ठेका ले रखा है। कमलनाथ जी ने 15 साल पहले मंदिर बनवाया था। वहां वह पूजा पाठ करते हैं, उनकी आस्था है। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी में कोई तानाशाही नहीं है। हर व्यक्ति को अपनी बात कहने का अधिकार है। मैं उस मंच पर नहीं जाऊंगा जहां हिंदू राष्ट्र की बात होती है। मैं संविधान को मानने वाला हूं और सर्व धर्म का आदर करता हूं। हिंदू राष्ट्र बनने के बात संविधान विरोधी है। जब संविधान समाप्त हो जाएगा तब आम आदमी और गरीब आदमी को न्याय मिलना ही बंद हो जाएगा।'

नेता प्रतिपक्ष बोले- यह संविधान विरोधी

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, 'डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की अध्यक्षता में जो संविधान बना है, उसके विपरीत में कोई काम करने में मैं सहमत नहीं हूं। मैं ज्यादा संत-महात्माओं के चक्कर में नहीं रहता। हम साधु-संतों के माध्यम से हम हॉटलाइन पर भगवान से जुड़े हैं।' उन्होंने कहा कि मैं कमलनाथ जी से अनुरोध करूंगा कि सुंदरकांड और भगवद्गीता के अलावा कांग्रेस कार्यालय में मुशायरा भी कराया जाए और सिख, जैन, बौद्ध व सभी धर्मों के लोगों को बुलाया जाए। इस मामले पर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि कांग्रेस का हर व्यक्ति राम जी और हनुमान जी के चरणों में आएं तो सद्बुद्धि मिलेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement