Saturday, May 11, 2024
Advertisement

VIDEO: ‘हिंदुत्व’ के दम पर मध्य प्रदेश जीतेगी कांग्रेस? बाबा बागेश्वर का कमलनाथ ने किया भव्य स्वागत

मध्य प्रदेश की सियासत में अब हिंदुत्व की पिच पर बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस भी खेलती हुई नजर आ रही है, और यही वजह है कि कमलनाथ ‘हिंदू राष्ट्र’ की बात करने वाले बाबा बागेश्वर का स्वागत करते नजर आ रहे हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: August 05, 2023 20:06 IST
Congress, Baba Bageshwar Congress, Congress Hindutva- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तिलक लगाकर बाबा बागेश्वर का स्वागत किया।

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में कांग्रेस हिंदुत्व के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ती दिखाई दे रही है। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ‘हिंदू, हिंदुत्व और हिंदू राष्ट्र’ की बात करने वाले बाबा बागेश्वर को शनिवार को तिलक लगाया और आरती भी की। चार्टर्ड प्लेन से छिंदवाड़ा पहुंचे बाबा बागेश्वर का कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने स्वागत किया था। आज बाबा बागेश्वर कमलनाथ के घर पहुंचे पहुंचे और आशीर्वाद दिया। उन्होंने छिंदवाड़ा में कमलनाथ द्वारा बनाए गए संस्थानों का निरीक्षण भी किया।

3 दिनों के कार्यक्रम पर छिंदवाड़ा में है बाबा बागेश्वर

बाबा बागेश्वर FDDI और अशोक लीलैंड ड्राइविंग स्कूल भी गए, जहां उन्होंने यहां ट्रेनिंग लेने वाले प्रशिक्षणार्थियों से मुलाकात की। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 3 दिनों तक चलने वाले धार्मिक कार्यक्रमों के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे हुए हैं। शास्त्री के स्वागत के लिए स्थानीय सांसद और कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ हवाई पट्टी पहुंचे और यहां से उन्हें अपने घर ले गए जहां पूर्व सीएम कमलनाथ ने धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का तिलक लगाकर स्वागत किया।

बाबा बागेश्वर के पोस्टरों से पटा पड़ा है पूरा छिंदवाड़ा
बाबा बागेश्वर के स्वागत में पूरा छिंदवाड़ा शहर उनके पोस्टरों से पटा पड़ा है जिसमें कमलनाथ और नकुलनाथ की तस्वीर के साथ-साथ कमलनाथ द्वारा बनवायी गयी 108 फीट ऊंची हनुमान भगवन की मूर्ति की तस्वीर भी है। 07 अगस्त तक धीरेंद्र शास्त्री की कथा सिमरिया हनुमान मंदिर प्रांगण में आयोजित होगी और रविवार को यहां बाबा का दिव्य दरबार लगेगा। बाबा बागेश्वर के छिंदवाड़ा में आते ही पूरा माहौल भगवामय हो गया है और कथा में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है।

बच्चों के जरिए हिंदुत्व में सेंध लगाने की तैयरी में कमलनाथ
कमलनाथ बच्चों के जरिए ‘हिंदुत्व’ के मुद्दे पर बीजेपी को मुकाबला देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने छिंदवाड़ा के 11 ब्लॉक के 300 से ज्यादा स्कूलों में 14000 बच्चों की सुंदर कांड और बाल कांड सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता कराई। सुंदर कांड एवं बाल कांड प्रतियोगिता से चयनित 110 बच्चों का बाबा बागेश्वर और कमलनाथ सम्मान करेंगे। बच्चों को मिले प्रमाणपत्र में नकुल नाथ कमलनाथ के साथ बाबा बागेश्वर की तस्वीर होगी। प्रतियोगिता में शामिल बच्चों ने कहा कि भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनना ही चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement