Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ICC रैंकिंग में नंबर 11 की टीम से मिली शर्मनाक हार

IRE vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान की टीम आयरलैंड के दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची है, जिसमें इस सीरीज के पहले मुकाबले में उसे मेजबान टीम के खिलाफ 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: May 10, 2024 23:44 IST
Ireland vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY आयरलैंड बनाम पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले आयलैंड के दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 10 मई को डबलिन के मैदान पर खेला गया जिसमें आईसीसी की टी20 टीम रैंकिंग में इस समय 11वें स्थान पर काबिज आयरलैंड की टीम से उन्हें 5 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान की ये इस फॉर्मेट में आयरलैंड के खिलाफ पहली हार भी है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 182 रनों का स्कोर बनाया था, जिसका पीछा आयरलैंड की टीम ने 19.5 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

एंड्रयू बालबर्नी ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी, डेनली और केम्फर ने खत्म किया मैच

इस मैच में आयरलैंड की टीम को 183 रनों का टारगेट मिला था, जिसके बाद उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 14 के स्कोर पर उन्हें पहला झटका कप्तान पॉल स्टर्लिंग के रूप में लगा वहीं 27 के स्कोर पर आयरिश टीम को दूसरा झटका लॉरकेन टकर के रूप में लगा जो सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहां से एंड्रयू बालबर्नी ने हैरी टेक्टर के साथ मिलकर पारी को संभालते हुए 6 ओवर्स में स्कोर को 43 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद दोनों ने तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया और स्कोर को 100 रनों पार पहुंचाया। इस साझेदारी को 104 के स्कोर पर इमाद वसीम ने तोड़ा जिन्होंने हैरी टेक्टर को 36 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। वहीं इसके बाद बालबर्नी को जॉर्ज डॉकरेल का साथ मिला और दोनों ने मिलकर रनों की गति को धीमा नहीं पड़ने दिया।

जॉर्ज डॉकरेल इस मैच में 24 रनों की पारी खेलने के बाद अब्बास अफरीदी का शिकार बने। वहीं आयरलैंड की टीम ने 167 के स्कोर पर अपना 5वां विकेट बालबर्नी के रूप में गंवाया जो 77 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हुए। यहां से जीत के लिए आयरलैंड को 16 रनों की दरकार थी, जिसके बाद गेरेथ डेनली और कर्टिस कैंफर ने शानदार साझेदारी करने के साथ इस मुकाबले में टीम को 5 विकेट से ऐतिहासिक जीत दिलाकर वापस लौटे। पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में अब्बास अफरीदी ने 2 विकेट हासिल किए।

बाबर की धीमी पारी बनी पाकिस्तानी टीम की हार की वजह

इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें मोहम्मद रिजवान सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे पाक टीम के कप्तान बाबर आजम एक छोर से काफी धीमी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए हालांकि दूसरे छोर पर सईम अयूब जरूर तेजी के साथ रन बना रहे थे। अयूब के बल्ले से 29 गेंदों में 45 रनों की पारी देखने को मिली वहीं बाबर इस मैच में 43 गेंदों का सामना करने के बाद 57 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। वहीं अंतिम ओवर्स में बल्लेबाजी के लिए उतरे इफ्तिखार अहमद ने जरूर 15 गेंदों में नाबाद 37 रनों की पारी खेलने के साथ टीम का स्कोर 182 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 मई को डबलिन के ही मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IPL इतिहास में दूसरी बार हुए ये कारनामा, गिल और सुदर्शन की जोड़ी बनी स्पेशल क्लब का हिस्सा

22 साल के खिलाड़ी का IPL में बड़ा कारनामा, तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का सालों पुराना रिकॉड, देखते रह गए गिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement