Sunday, May 12, 2024
Advertisement

रामनवमी पर हुई पत्थरबाजी को लेकर बागेश्वर बाबा का आया बयान, हिंदुओं से की ये अपील

बाबा बागेश्वर ने कहा, "महाराष्ट्र में, गुजरात में, हावड़ा में पत्थर फेंके गए। हम यही प्रार्थना करेंगे कि हिंदुओं को अब जगना पड़ेगा, एक होना पड़ेगा ताकि राम की यात्रा पर कोई पत्थर ना फेंके।"

Anurag Amitabh Reported By: Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Published on: April 02, 2023 11:59 IST
दमोह में निर्माणाधीन जागेश्वर नाथ बस टर्मिनस के भूमि पूजन के दौरान बाबा बागेश्वर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दमोह में निर्माणाधीन जागेश्वर नाथ बस टर्मिनस के भूमि पूजन के दौरान बाबा बागेश्वर

बीते दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में रामनवमी के दिन हुई पत्थरबाजी पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक बयान सामने आया है। मध्य प्रदेश के दमोह में निर्माणाधीन जागेश्वर नाथ बस टर्मिनस के भूमि पूजन के दौरान बाबा बागेश्वर ने कहा, "परसों रामनवमी थी, खूब अच्छी मनी सब जगह, लेकिन हम जो तुम लोगों को जगाने का काम कर रहे हैं, लोग हमसे कहते हैं कि तुम बड़े कट्टरवादी हो, ऐसे हो... वैसे हो... हम कट्टरवादी नहीं हैं, फिर से रामनवमी पर पत्थर फेंके गए हैं। महाराष्ट्र में, गुजरात में, हावड़ा में पत्थर फेंके गए। हम यही प्रार्थना करेंगे कि हिंदुओं को अब जगना पड़ेगा, एक होना पड़ेगा ताकि राम की यात्रा पर कोई पत्थर ना फेंके।"

बाबा बागेश्वर बोले- सब हिंदू एक हो जाओ

मध्यप्रदेश के दमोह से लगे साबर जबलपुर हाईवे बाईपास पर साढे़ 12 एकड़ जमीन पर बनने जा रहे इस बस स्टैंड के भूमि पूजन के दौरान बाबा बागेश्वर जनता को संबोधित कर रहे थे। बाबा ने आगे कहा, "सब हिंदू एक हो जाओ, राम की यात्रा पर पत्थर फेंकने वालों के मुंह पर ताला लगा दो, जब तक हिंदू एक नहीं होंगे तब तक यह पत्थर फिंकना बंद नहीं होंगे, बाकी हनुमान जी की इच्छा है।"

"हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए माला-भाला जरूरी"
हाल ही में बागेश्वर बाबा ने कहा था कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए माला-भाला जरूरी। जबलपुर में एक कार्यक्रम के दौरान भी धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि देश तभी हिंदू राष्ट्र बनेगा जब लोग अपने हाथ में माला और भाला दोनों चीजें रखेंगे। इसके बिना भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बनेगा। बागेश्वर सरकार ने कहा कि इसलिए लोगों को हर हालात के लिए तैयार रहना चाहिए। देश में अगर माला से हिंदू राष्ट्र नहीं बनता है तो भाले से खुद की सुरक्षा करने के लिए तैयार रहें। गौरतलब है कि बाबा लंबे समय से हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग कर रहे हैं। अपने मंच से भी उन्होंने पहले कहा था कि दो बच्चे वाले हिंदू परिवारों में से एक बच्चे को और 4 बच्चे वाले हिंदू परिवारों में दो को रामनवमी के जुलूस में भेजें। 

ये भी पढ़ें-

फोन के नशे में चूर बेंगलुरु! सर्वे में खुलासा- 91 प्रतिशत लोगों को लगी ये बुरी लत

पीठ में घुसा चाकू लेकर मोटर साइकिल से अस्पताल पहुंचा शख्स, हमले का वीडियो आया सामने
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement