Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र शास्त्री को लॉरेंस विश्नोई के नाम पर दी थी हत्या की धमकी, पटना से दबोचा गया आरोपी

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को एक शख्स ने लॉरेंस विश्नोई गैंग के नाम से ईमेल पर धमकी दी थी और 10 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी। इसके बाद पुलिस ने लगातार दबिश के बाद आरोपी को बिहार के पटना से गिरफ्तार कर लिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 10, 2023 8:24 IST
Bageshwar Baba dhirendra shahtri- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को ईमेल पर दी थी धमकी

छतरपुर: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को लॉरेंस  विश्नोई गैंग के नाम से एक शख्स ने हत्या करने की धमकी देकर 10 लाख रूपये की फिरौती मांगी थी। अब इस आरोपी को छतरपुर पुलिस ने पटना से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, 19 अक्टूबर 2023 को बागेश्वनर धाम की आधिकारिक ईमेल आईडी पर एक मेल आया था। इस मेल में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को अज्ञात आरोपी ने लॉरेन्स बिश्नायई गैंग के नाम से जान से मारने की धमकी देकर एक दिन का समय दिया गया था। 

फिरौती में मांगे थे 10 लाख रुपये

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को धमकी भरे ईमेल पर आरोपी ने जान बचाने के लिये बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से 10 लाख रूपये की मांग की थी। इसके बाद अगले दिन इस धमकी की सूचना थाना बमीठा में दी गई। मामला संवेदनशील होने के कारण तुरंत थाना बमीठा में IPC की धारा 387, 507 के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। 

राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय ऐजेन्सियों की ली मदद

ये मामला पुलिस अधीक्षक छतरपुर के संज्ञान में आने पर तुरंत सभी वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराया गया और घटना की गंभीरता को देखते हुये एसडीओपी खजुराहो के नेतृत्व में  थाना प्रभारी बमीठा और उपनिरीक्षक संजय पाण्डेम और साईबर सेल प्रभारी छतरपुर उपनिरीक्षक सिद्वार्थ शर्मा का विशेष जांच दल गठित किया गया। अपराध की प्रकृति को ध्यान में रखते हुये राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय ऐजेन्सियों के माध्यम से अपराध की आरोपी की तलाश शुरू की गई।

छतरपुर पुलिस ने पहली बार ली इंटरपोल की मदद

जब बागेश्वर धाम की ओर से धमकी वारे ईमेल पर कोई जवाब नहीं गया तो 22 अक्टूबर को आरोपी ने फिर से धमकी भरा ईमेल किया गया और उसमें टाईम खत्म होने की धमकी दी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक छतरपुर द्वारा साईबर सेल के माध्ययम से प्रादेशिक नोडल ऐजेसी से संपर्क किया गया और फिर छतरपुर पुलिस के इतिहास में पहली बार इंटरपोल की सहायता से स्विरटजरलैण्ड की  ऐजेंसियो से जानकारी प्राप्त की गई। इंटरनेट और दूसरे सबूतों को जोडकर आरोपी निवासी ग्राम शंकरडीह, जिला नालंदा, बिहार का निकला। इसका हाल निवास कंकरबाग पटना है। इसके बाद आरोपी को ट्रेस कर पुलिस टीम भेजकर आरोपी को हिरासत मे लिया गया। घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन भी बरामद किए गए। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

(रिपोर्ट- प्रेम गुप्ता)

ये भी पढे़ं-

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारे गिरफ्तार, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ से उठाया

छत्तीसगढ़ में आज हो सकता है सीएम के नाम का ऐलान, रायपुर के लिए निकले पर्यवेक्षक 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement